Friday, May 3 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शेट्टार ने कांग्रेस को आम चुनाव में 40 सीटें हासिल करने की दी चुनौती

बेलगावी, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय उम्मीदवार जगदीश शेट्टार ने कांग्रेस पार्टी को आगामी लोक सभा चुनाव में करीब 40 सीटें जीतने की चुनौती दी।
श्री शेट्टार ने बेलगावी लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के दौरान यह बात कही। उनकी यह चुनौती कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की भविष्यवाणी भाजपा 180 सीटों को पार नहीं करेगी, के बाद आय़ी है।
भाजपा के प्रदर्शन पर भरोसा जताते हुए श्री शेट्टार ने घोषणा की,“मैं कांग्रेस को 40 सीटें पार करने की चुनौती देता हूं। लोगों ने फैसला किया है कि हम 400 सीटें पार करेंगे।”
उन्होंने कहा कि वह सभी क्षेत्रों में सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं, उन्हें विधायकों, पूर्व विधायकों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं सहित भाजपा नेताओं से मजबूत समर्थन मिल रहा है।
कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल और सात मई को दो चरणों में मतदान होगा। लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। आम चुनाव शुक्रवार (कल) से शुरू हो रहे हैं और अंतिम परिणाम चार जून को आयेंगे।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
‘प्रज्वल को कानून का सामना करने के लिए पकड़ लिया जायेगा’

‘प्रज्वल को कानून का सामना करने के लिए पकड़ लिया जायेगा’

03 May 2024 | 5:18 PM

बागलकोट (कर्नाटक), 03 मई (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि हासन के मौजूदा सांसद एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर दुष्कर्म का गंभीर आरोप है और कानून का सामना करने के लिए उन्हें सामने आना होगा।

see more..
आम चुनाव में कांग्रेस 50, तृणमूल कांग्रेस 15 सीट भी नहीं जीत सकती : मोदी

आम चुनाव में कांग्रेस 50, तृणमूल कांग्रेस 15 सीट भी नहीं जीत सकती : मोदी

03 May 2024 | 4:56 PM

कृष्णानगर 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में कहा कि आम चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) न केवल 370 सीटें हासिल करेगा, बल्कि 400 का आंकड़ा पार कर सकता है, लेकिन कांग्रेस का 50 सीट पर जीत हासिल करना मुश्किल है और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) 15 सीट भी नहीं जीत सकती।

see more..
image