Friday, May 3 2024 | Time 01:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राहुल ने विजयन पर बोला हमला

कन्नूर, 18 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को इस बात पर आश्चर्य जताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब तक केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से पूछताछ क्यों नहीं की, जबकि केंद्रीय एजेंसियां भारतीय जनता पार्टी (​​भाजपा) पर हमला करने वाले सभी नेताओं से पूछताछ कर रही हैं।
श्री गांधी ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, “जो कोई भी भाजपा पर हमला करेगा, भाजपा 24 घंटे के भीतर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों को भेजकर उनका पीछा करेगी। हालांकि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ ऐसा नहीं हुआ है। पिनाराई विजयन को कुछ क्यों नहीं हुआ और ईडी ने अब तक उनसे पूछताछ क्यों नहीं की।”
कन्नूर और कासरगोड संसदीय क्षेत्रों में अपने उम्मीदवारों के सुधाकरन और राज मोहन उन्नीथन के समर्थन में कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रग) की ओर से यहां आयोजित एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए श्री गांधी ने विजयन पर कड़ा हमला किया और पूछा, “केरल के मुख्यमंत्री इस संबंध में क्यों नहीं गए जेल को?” उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके पूर्व झारखंड समकक्ष हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का हवाला दिया, जिन्हें “भाजपा के खिलाफ सवाल उठाने के लिए हिरासत में लिया गया है।”
यहां यह उल्लेखनीय है कि कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी इंडिया समूह में सहयोगी हैं, लेकिन वे केरल में एक-दूसरे से लड़ रहे हैं।
श्री गांधी ने कहा,“केरल के मुख्यमंत्री पूरे दिन मुझ पर हमला कर रहे हैं और यह रुख आश्चर्यजनक है।”
श्री गांधी ने कहा, “श्री पिनाराई विजयन कहते हैं कि वह भाजपा के खिलाफ एक वैचारिक लड़ाई लड़ रहे हैं। लेकिन भाजपा उनके खिलाफ कुछ नहीं कर रही है, जिस तरह से वह अन्य राजनेताओं से बदला ले रही है।”
श्री गांधी ने उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द करने के उद्देश्य से उन्हें ढूंढ़ने के लिए मीडिया का दुरुपयोग करने के लिए भाजपा की आलोचना की। एक बार ईडी ने उनसे भाजपा के खिलाफ मौखिक हमलों के लिए पूछताछ की और लक्षित हमलों का अंत नई दिल्ली में उनके आधिकारिक आवास से निष्कासन के साथ हुआ।
उन्होंने कहा,“अब मैं नयी दिल्ली में सांसद का घर न होने से खुश हूं।” उन्होंने कहा कि पूरे भारत में आम लोगों के हितों की रक्षा के लिए उन्होंने जो राजनीतिक काम किया है, उसके लिए अब उनके पास देश में लाखों घर हैं।
श्री गांधी ने दावा किया कि यह लोकसभा चुनाव देश का पहला चुनाव है जहां संविधान पर चर्चा होगी।
सैनी.संजय
वार्ता
image