Friday, May 3 2024 | Time 05:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिछले एक दशक से भ्रष्टाचारमुक्त है केंद्र की भाजपा सरकार: राजनाथ

हैदराबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शासन में ईमानदारी और पारदर्शिता के प्रति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए शुक्रवार को दावा किया कि केंद्र की भाजपा सरकार पिछले 10 वर्षों से भ्रष्टाचारमुक्त है।
श्री सिंह ने केंद्रीय मंत्री एवं तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी के नामांकन दाखिल करने के सिलसिले में सिकंदराबाद के महबूब कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भ्रष्टाचार मुक्त शासन के रूप में भाजपा की प्रतिष्ठा को रेखांकित किया।
उन्होंने सिकंदराबाद के सांसद के रूप में श्री रेड्डी के कार्यकाल के दौरान परिवर्तनकारी प्रभाव का उल्लेख करते हुए उनके संसदीय क्षेत्र में हुए विकास की सराहना की।
रक्षा मंत्री ने भाजपा के स्वच्छ शासन और राज्य के पूर्ववर्ती प्रशासन की कथित दुर्भावना के बीच अंतर को उजागर करते हुए टिप्पणी की, “अनेक बलिदानों के माध्यम से हासिल किये गये तेलंगाना राज्य की पिछली सरकार पर व्यापक भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।”
श्री सिंह ने भारत की आर्थिक शक्ति का बखान करते हुए देश के 2047 तक विश्व स्तर पर तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की भविष्यवाणी की और इस प्रक्षेपवक्र के लिए भाजपा सरकार की नीतियों और पहलों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने भाजपा सरकार की कई ऐतिहासिक उपलब्धियां गिनायीं, जिनमें अनुच्छेद 370 खत्म किया जाना, नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का अधिनियमन और तीन तलाक का उन्मूलन शामिल है। उन्होंने विश्व स्तर पर संघर्षों में मध्यस्थता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कूटनीतिक प्रयासों की भी सराहना की, जिसका उदाहरण रूस-यूक्रेन युद्ध में उनका हस्तक्षेप है।
रक्षा मंत्री ने डिजिटल लेनदेन में भारत की अग्रणी प्रगति पर प्रकाश डालते हुए डिजिटलीकरण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने धार्मिक या जातिगत संबद्धताओं से परे मानवता की सेवा करने के लिए श्री रेड्डी के समर्पण की सराहना की और उन्हें समावेशी शासन के प्रति कटिबद्ध एक अनुकरणीय नेता के रूप में स्थापित किया।
श्री सिंह ने अपने वादों को पूरा करने में विफल रहने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की और कहा कि भाजपा अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए समर्पित एक विश्वसनीय विकल्प के रूप में खड़ी है।
श्री रेड्डी ने कार्यक्रम में उपस्थिति के लिए श्री सिंह का आभार व्यक्त करते हुए श्री मोदी के नेतृत्व में भारत की सैन्य शक्ति को मजबूत करने में भाजपा सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने ईमानदारी और परिश्रम के साथ निर्वाचन क्षेत्र और तेलंगाना की सेवा करने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता दोहराते हुए लोगों से उन्हें एक बार फिर सिकंदराबाद के सांसद के रूप में चुनने की मांग की।
इस कार्यक्रम में मल्काजगिरी के भाजपा उम्मीदवार एटाला राजेंदर और ओबीसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण सहित प्रमुख भाजपा नेताओं की भागीदारी देखी गयी, जो आगामी चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की एकता और संकल्प को रेखांकित करते हैं।
इससे पहले, श्री रेड्डी ने उज्जैनी महाकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की और उसके बाद महबूब कॉलेज में रैली की, जहां श्री सिंह ने उनके पक्ष में चुनाव प्रचार किया।
यामिनी,आशा
वार्ता
image