Thursday, May 2 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिजोरम में अपराह्न एक बजे तक 43.35 फीसदी मतदान

एजल, 19 अप्रैल (वार्ता) मिजोरम में लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार अपराह्न एक बजे 43.35 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ और 1,276 मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण रूप से चल रहा है।
यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

राज्य में मतदान आज सुबह सात बजे शुरू हुआ। सुबह 9.00 बजे मतदान 17.59 प्रतिशत था जो अगले चार घंटों में अपराह्न एक बजे तक बढ़कर 43.35 प्रतिशत हो गया।
ऐतिहासिक रूप से, मिजोरम विधानसभा चुनावों की तुलना में लोकसभा चुनावों के दौरान कम मतदान प्रतिशत होता रहा है। इस प्रवृत्ति को रोकने के लिए, चुनाव विभाग ने लोकसभा चुनावों में ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए एक व्यापक मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया है।
राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी मधुप व्यास ने लोकसभा चुनाव में कम मतदान के अनुमान पर चिंता व्यक्त करते हुए सभी सरकारी कर्मचारियों से वोट डालकर नागरिक कर्तव्य पूरा करने का आग्रह किया।
श्री व्यास ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार ने चुनावी प्रक्रिया में निर्बाध भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मतदान के दिन को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।
उन्होंने सरकारी कर्मचारियों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया और कहा कि यह सरकारी कर्मचारी और नागरिक दोनों के रूप में उनका कर्तव्य है।
अभय,आशा
वार्ता
image