Friday, May 3 2024 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मैटरनिटी सेन्टर की पहल,महिला मतदाताओं को तीन दिन निःशुल्क परामर्श

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून स्थित संजय मैटरनिटी सेन्टर में इस बार भी महिला मतदाताओं को निशुल्क स्वास्थ्य परामर्श देने की घोषणा की है। जिन महिला मतदाताओं ने अपने बहुमूल्य मत का प्रयोग किया है, उन्हें शुक्रवार से रविवार यानी 21 अप्रैल तक निःशुल्क स्वास्थ्य परामर्श दिया जायेगा। इसके लिए रोगी मतदाताओं को अपनी उँगली पर लगी अमिट स्याही दिखानी होगी।
उल्लेखनीय है कि यह राष्ट्रीय विचार और भावनाओं का का कार्यक्रम डाॅ. सुजाता संजय द्वारा पिछले तीन चुनाव, 2017 विधानसभा चुनाव, 2019 लोकसभा एवं 2022 विधानसभा चुनाव में किया जा रहा है।
डाॅ. सुजाता ने यहां यूनीवार्ता को बताया कि राज्य में अधिक से अधिक मतदान का प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए ही उन्होंने यह पहल की है। इन्होने वर्ष 2017 , 2019, 2022 और अब 2024 मतदान में रोगियों के लिया नि:शुल्क परामर्श के अतिरिक्त, 20 प्रतिशत की छूट ऑपरेशन और दवाईयों पर दी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस राज्य को चलाने और बढ़ाने में महिलाओं की बहुत बड़ी भूमिका रही है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए हमारी सेवा संस्था द्वारा महिलाओं को मतदान देने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह मुहिम चलायी गयी है।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
image