Friday, May 3 2024 | Time 04:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ईवीएम तोड़ने की सूचना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने किया बूथ का निरीक्षण

हरिद्वार 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के हरिद्वार विधानसभा के मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में एक मतदाता ने ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को ही नीचे पटक डाला और उसने जोर-जोर से चिल्लाते हुए कहा कि ईवीएम मशीन का विरोध करते हैं।
बूथ पर तैनात पुलिस कर्मियों ने हालांकि आरोपी मतदाता को पकड़ कर ज्वालापुर कोतवाली ले गई जहां उससे पूछताछ की जा रही है। घटना के बाद मतदान केंद्र पर हरिद्वार जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र सिंह डोभाल ने निरीक्षण करते पूरे मामले की जानकारी ली।
जिलाधिकारी को जानकारी देते हुए बताया कि वोट डालने आए एक व्यक्ति ने मशीन को जमीन पर गिर दिया लेकिन मशीन को कोई नुकसान नही पहुंचा। मशीन बिलकुल ठीक रूप से कार्य कर रही हैं। फिलहाल पुलिस ने मशीन तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में ले लिया है।
दरअसल पूरा मामला यह था कि ज्वालापुर क्षेत्र के रहने वाले मतदाता मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज स्थित बूथ नंबर 126 पर एक बुजुर्ग मतदाता को मतदान कराने के लिए पहुंचा था। नंबर आने के बाद जैसे ही वह अंदर पहुंचा तो उन्होंने डेस्क पर रखी ईवीएम मशीन को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला। इससे मशीन टूट गई हालांकि वह बाद में चालू रही यह देखते ही बूथ में मतदाताओं के अंदर अपराध अफरा तफरी की स्थिति मच गई। बाहर तैनात पुलिसकर्मी तुरंत मतदाता को पकड़कर रेल चौकी ले गए जहां उससे पूछताछ की जा रही है।
सं.संजय
वार्ता ra
image