Monday, May 6 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चंद्रबाबू और पुरंदेश्वरी ने आम चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया

विजयवाड़ा, 19 अप्रैल (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई की अध्यक्ष डी पुरंदेश्वरी, गृह मंत्री टी. वनिता और फिल्म अभिनेता एन. बालकृष्ण ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
श्री नायडू की पत्नी एन. भुवनेश्वरी ने चित्तूर निर्वाचन क्षेत्र के कुप्पम विधानसभा क्षेत्र में उनकी ओर से नामांकन पत्र दाखिल किया। सुश्री पुरंदेश्वरी ने राजमुंदरी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जहां से वह लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं।
इसके अलावा, अन्य 17 लोगों ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।
अधिकांश उम्मीदवारों ने आज नामांकन पत्र दाखिल किया क्योंकि इसे एक शुभ दिन माना जाता है। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उम्मीदवार एक विशाल रैली के रूप में निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय गये।
पुलिस ने बताया कि नामांकन दाखिल करने के दौरान राज्य में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 18 अप्रैल से शुरू हुई और 25 अप्रैल को समाप्त होगी।
श्रद्धा, यामिनी
वार्ता
More News
बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान की तैयारियां पूरी

बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान की तैयारियां पूरी

06 May 2024 | 1:16 PM

कोलकाता, 06 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण में चार सीटों मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में मंगलवार को मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

see more..
'लू की स्थिति से निपटने के लिए मतदाताओं, मतदान कर्मियों के लिए विशेष व्यवस्था'

'लू की स्थिति से निपटने के लिए मतदाताओं, मतदान कर्मियों के लिए विशेष व्यवस्था'

06 May 2024 | 12:31 PM

कोलकाता, 06 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने लू की स्थिति से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण के मतदान से पहले मतदान अधिकारियों को मतदाताओं की सुविधा के मद्देनजर मतदान केंद्रों पर विशेष रूप से बुजुर्गों, महिलाओं और दिव्यांगों (दृष्टिबाधित, बोलने और सुनने की विकलांगता) के लिए विशेष व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये हैं।

see more..
image