Friday, May 3 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा की ‘बी-टीम’ कहे जाने पर दिक्कत नहीं : देवेगौड़ा

भाजपा की ‘बी-टीम’ कहे जाने पर दिक्कत नहीं : देवेगौड़ा

कोलार 20 अप्रैल (वार्ता) जनता दल-सेक्युलर(जद-एस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कहा है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘बी-टीम’ कहे जाने पर कोई दिक्कत नहीं है।

श्री देवेगौड़ा ने शुक्रवार की देर शाम यहां कोलार संसदीय सीट पर राजग उम्मीदवार मल्लेश बाबू के समर्थन में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “हां, मैं भाजपा की बी टीम का नेता हूं , तो क्या।” उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा उन्हें भाजपा की बी-टीम बताये जाने संबंधी बयान पर यह टिप्पणी की।

श्री गांधी ने हाल में अपनी कर्नाटक यात्रा के दौरान भाजपा और जद(एस) के गठबंधन को लेकर कहा था कि जद(एस) वास्तव में भाजपा की बी –टीम है।

उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में लोगों ने गारंटी की उम्मीद में कांग्रेस सरकार को वोट दिया था लेकिन बेंगलुरु में अब लोग पीने के पानी के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं। कोलार क्षेत्र को पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एटिनहोल परियोजना की कथित रूप से उपेक्षा करने के लिए कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान बिछाये गये पाइप अब जंग खा रहे हैं तथा लोगों और महिलाओं को पानी की कमी का सामना करने के बावजूद कांग्रेस इस परियोजना को प्राथमिकता देने में विफल रही है।

अपनी पिछली राजनीतिक चुनौतियों पर विचार करते हुए श्री देवेगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 2014 की चुनावी हार को याद किया और कहा कि इस्तीफा देने के लिए तैयार होने के बावजूद श्री मोदी ने उनके महत्वपूर्ण अनुभव के कारण उनसे संसद में बने रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा “मैं 93 साल का हूं। वर्ष 2014 में मैंने श्री मोदी को चुनौती दी और हार का सामना करना पड़ा। मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार था, लेकिन उन्होंने (श्री मोदी) माना कि मेरा अनुभव अमूल्य है और मुझे पद पर बने रहने के लिए प्रोत्साहित किया।”

गौरतलब है कि श्री देवेगौड़ा ने हाल में लोकसभा चुनाव से पहले भविष्यवाणी की थी कि कांग्रेस राज्य में सत्ता बरकरार नहीं रखेगी और इस बार भाजपा नीत राजग 400 लोकसभा सीटें हासिल करेगी।

अशोक.साहू

वार्ता

More News
चुनाव खत्म होने तक काम करेंगे: शाह

चुनाव खत्म होने तक काम करेंगे: शाह

03 May 2024 | 4:11 PM

कोल्हापुर, 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को महायुति नेताओं और गठबंधन सहयोगियों के पदाधिकारियों को सतर्क रहने तथा चुनाव खत्म होने तक कोई कसर नहीं छोड़ने का सुझाव दिया।

see more..
image