Friday, May 10 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल: मतदान अधिकारी की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु

ईटानगर, 20 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक मतदान अधिकारी की शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
“बोर्डुम्सा-दियुन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बालुपोथर मतदान केंद्र के द्वितीय मतदान अधिकारी चौगदाम यांगचांग को अचानक दिल का दौरा पड़ा और उनकी मृत्यु हो गई।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) पवन कुमार सेन ने कहा, “उनकी जान बचाने के हमारे सभी प्रयासों के बावजूद, नामसाई अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया”
इससे पहले नाका ड्यूटी पर तैनात इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबीएन) के जवान की मौत हो गई थी। सीईओ ने बताया, “कामले जिले के कैंप तमेन में ड्यूटी पर तैनात पासांग डोंडुप का नाका ड्यूटी के दौरान निधन हो गया।”
तूतिंग-यिंगकियोंग निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत दग्गोंग मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी संजय पाल को ‘मॉक पोल’ के संचालन के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें तुरंत पासीघाट स्थित बाकिन पर्टिन जनरल अस्पताल (बीपीजीएच) ले जाया गया, जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए असम के डिब्रूगढ़ ले जाया गया। श्री सेन कहा, ''फिलहाल वह ठीक हैं।''
इसी तरह ओडिशा की सुरक्षा टीम के हिस्सा और कुरुंग कुमेय जिले में तैनात दिनेश कुमार पांडा को हल्का स्ट्रोक हुआ और उन्हें टीआरआईएचएमएस, नाहरलागुन में भर्ती कराया गया।
सीईओ ने कहा, “ओडिशा राज्य सशस्त्र पुलिस बल का जवान पांडा वेंटिलेटर पर है और हम उसे बेहतर इलाज के लिए अरुणाचल के बाहर के अस्पताल में स्थानांतरित करने की कोशिश कर रहे हैं।”
एक एपीसीएस अधिकारी, रूमगोंग विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर केसांग गोइबा को भी हल्का स्ट्रोक हुआ। फिलहाल, पासीघाट के बीपीजीएच में उनका इलाज चल रहा है।
उन्होंने कहा, इसके अलावा, नामपुंग रेकांग नाम का एक कैजुअल मजदूर है, जो ड्यूटी के दौरान फिसलकर घायल हो गया था और उसका सियांग जिले के कायिंग में इलाज चल रहा है।
इस बीच, सीईओ ने बताया कि, चुनाव आयोग द्वारा मृतक आईआरबीएन जवान के परिजनों को दी गई 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि के रूप में, उतनी ही राशि दिवंगत यांगचांग के परिवार के सदस्यों को जल्द से जल्द दी जाएगी।
सैनी
वार्ता
image