Tuesday, May 7 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीएए पर झूठ बोलकर लोगों को गुमराह कर रही हैं ममता: राजनाथ

मुर्शिदाबाद, 21 अप्रैल (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला करते हुए उन पर नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के बारे में झूठ फैलाने और लोगों, खासकर मुस्लिम समुदाय को गुमराह करने का आरोप लगाया।
श्री सिंह ने कहा कि दुनिया में कोई भी उन शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के कार्यान्वयन को नहीं रोक सकता, जिन्होंने धार्मिक आधार पर बंगलादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान छोड़ा है।
उन्होंने बंगाल में अपनी पहली चुनावी रैली के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार गौरी शंकर घोष के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए संदेशखाली में महिलाओं पर हुए ‘अत्याचार’ का हवाला दिया और कहा कि सुश्री बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में अराजकता है। उन्होंने कहा, “यह आश्चर्य की बात है कि एक महिला मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बंगाल जैसे राज्य में समाज की माताओं और बहनों के साथ इतनी अमानवीयता और क्रूरता कैसे हो सकती है।” उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद संदेशखाली के अपराधी छूट नहीं पाएंगे।
श्री सिंह ने कहा कि पिछले एक दशक से अधिक समय से तृणमूल कांग्रेस के शासन के कारण बंगाल अब ‘अपराध और सांप्रदायिक तनाव’ के केंद्र के रूप में कुख्यात है। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में आई तो कोई भी संदेशखाली जैसा अपराध दोहराने की हिम्मत नहीं करेगा। रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया, '“वह किस तरह की ‘ममता’ हैं, उनका केवल नाम ममता है लेकिन दिल और दिमाग से उन्होंने गरीबों और आम लोगों के प्रति अपनी सारी करुणा खो दी है।”
श्री सिंह ने आरोप लगाया कि सुश्री बनर्जी उन अल्पसंख्यक लोगों को, जो एक महीने के रमजान के बाद ईद मनाने के लिए घर लौटे थे, वोट नहीं देने और राज्य के बाहर अपने-अपने कार्यस्थलों पर वापस जाने के लिए प्रेरित कर रही हैं।
उन्होंने कहा, “मुझे कहना चाहिए कि कई चुनावी भविष्यवाणियों में कहा गया है कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में 30 सीटें जीत रही है।” उन्होंने लोगों से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि प्रधानमंत्री की विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं, जिन्हें तृणमूल द्वारा लागू नहीं किया गया था, भविष्य में लागू की जायें।
पश्चिम बंगाल के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को याद करते हुए श्री सिंह ने कहा कि 30 दिसंबर, 2022 को गुजरात में उनकी (श्री मोदी की) मां के निधन के बाद उनका अंतिम संस्कार करने के उपरांत प्रधानमंत्री ने इस राज्य में रेलवे प्रणाली के आधुनिकीकरण सहित 7800 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का अनावरण किया।
श्री सिंह ने सुश्री बनर्जी पर केंद्रीय योजनाओं का उपयोग करके उस पर बंगाल ब्रांड लगाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने आराेप लगाया कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने आम और गरीब लोगों को इन योजनाओं से वंचित कर रखा है।
भाजपा नेता ने कहा, “मुझे लगता है कि क्या तृणमूल ही कांग्रेस पार्टी है, क्योंकि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के नारे ‘गरीबी हटाओ’ पूरे भारत में लागू नहीं हुए, उसी तरह बंगाल में प्रचलित अराजकता, भ्रष्टाचार, कमीशन संस्कृति और लूट-खसोट तथा सभी विकास योजनाओं की धनराशि बंद किये जाने के कारण लोगों की स्थिति बेहद खराब हो गयी है।
श्री सिंह ने मुर्शिदाबाद के लोगों से पश्चिम बंगाल में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करके 30 सीटें सुनिश्चित करने के बाद वापस लौटने और उनके समक्ष सिर झुकाने का आश्वासन दिया।
यामिनी,आशा
वार्ता
More News
मतदाताओं को पिछले बार के फैसले का अफसोस है : खडगे

मतदाताओं को पिछले बार के फैसले का अफसोस है : खडगे

07 May 2024 | 1:39 PM

कलाबुर्गी 07 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि देश के मतदाताओं को पिछले आम चुनाव में अपने फैसले का अफसोस है और इस बार वे कांग्रेस को बहुमत देकर अपनी गलती को सुधारेंगे।

see more..
ममता ने आंधी-तूफान, बिजली गिरने से लोगों की मौत पर दुख जताया

ममता ने आंधी-तूफान, बिजली गिरने से लोगों की मौत पर दुख जताया

07 May 2024 | 1:03 PM

कोलकाता, 07 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंधी-तूफान, बिजली गिरने और दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

see more..
image