Saturday, May 4 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में मीनाक्षी मंदिर के 'चिथिराई थेरोट्टम' में हजारों श्रद्धालु हुए शामिल

मदुरै, 22 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मदुरै में विश्व प्रसिद्ध श्री मीनाक्षी-सुंदरेश्वर मंदिर के 12 दिवसीय वार्षिक चिथिराई ब्रह्मोत्सवम के तहत सोमवार को आयोजित चिथिराई थेरोट्टम (रथ उत्सव) में देश के विभिन्न हिस्सों से हजारों श्रद्धालु शामिल हुए।
मंदिर शहर में धार्मिक उत्साह व्याप्त हो गया, क्योंकि हजारों की संख्या में श्रद्धालु इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज तड़के एकत्रित हुए।
भगवान सुंदरेश्वर और देवी पिरियाविदाई की मूर्तियों का जुलूस खुबसूरती से सजाए गए लकड़ी के बड़े रथ पर और देवी मीनाक्षी की मूर्ति एक छोटे लकड़ी के रथ पर आज सुबह पूर्वी मासी स्ट्रीट से शुरू हुआ।
श्रद्धालुओं ने "हर हर शंकर, मीनाक्षी सुंदरा" के मंत्रोच्चारण के बीच मंदिर के चारों ओर पूर्व, दक्षिण, पश्चिम और उत्तर मासी सड़कों पर रथों को खींचा। भगवान विनायक, भगवान मुरुगा और नयनमार की मूर्तियों को ले जाने वाली लकड़ी के छोटे रथों को भी श्रद्धालुओं ने खींचा।
मंदिर के रथों को वापस लौटने में लगभग छह घंटे का समय लगा। तमिल महीने "चिथिराई" में मनाया जाने वाला मंदिर रथ उत्सव राज्य के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं को आकर्षित करने वाले मंदिर के महत्वपूर्ण आयोजनों में से एक है।
जुलूस मार्ग के चारों ओर लगभग 5,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि मंदिर के रथ बिना किसी बाधा के उनके गंतव्य तक पहुंच सके।
अभय, यामिनी
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image