Saturday, May 4 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हल्द्वानी दंगा में जान गंवाने वाले फईम के मामले में सीजेएम कोर्ट ने मांगा जवाब

नैनीताल, 22 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी दंगा में जान गंवाने वाले फईम की मौत के मामले में नैनीताल के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत ने बनभूलपुरा पुलिस से जवाब मांगा है।
मृतक के भाई परवेज उर्फ बबलू निवासी लाइन नंबर 16, गांधीनगर, बनभूलपुरा, हल्द्वानी की ओर से सीजेएम कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दायर कर आरोप लगाया गया कि फईम की मृत्यु दंगाइयों की गोली से नहीं हुई है।
उसकी मौत उसके पड़ोसी संजय सोनकर और उसके पुत्र सत्या सोनकर ने गोली मारकर की है। आरोप लगाया गया कि दंगा के दिन आठ फरवरी को संजय सोनकर, उसका पुत्र सत्य सोनकर और अन्य लोग उसके घर के पास खड़े वाहनों को आग लगा रहे थे।
उसका भाई फईम उस वक्त घर में था और जब उसने विरोध किया तो आरोपियों ने उसे गोली मार दी। उसे तत्काल कृष्णा अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
यह भी आरोप लगाया गया है कि इसके बाद आरोपी कुछ अन्य लोगों के साथ उसके घर में घुस गये परिजनों के साथ दुर्व्यवहार भी किया। यही नहीं घर में तोड़फोड भी की।
प्रार्थना पत्र में आगे कहा गया कि बनभूलपुरा पुलिस और मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत की गयी लेकिन पुलिस आरोपी के खिलाफ इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।
वादी की ओर से अदालत से मुकदमा दर्ज करने और मामले की जांच की मांग की गयी है। प्रार्थना पत्र में संजय सोनकर एवं सत्या सोनकर समेत सात लोगों को पक्षकार बनाया गया है।
अधिवक्ता अहरार बेग के अनुसार सीजेएम कोर्ट ने इस प्रकरण में बनभूलपुरा पुलिस से जवाब मांगा है। इस मामले में अगली सुनवाई इसी महीने अंत में होगी।
यहां बता दें कि इसी साल हल्द्वानी के बनभूलपुरा में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान दंगा भड़क गया था। इसमें फईम समेत पांच लोगों की मौत हो गयी थी तथा कई वाहनों को आग लगा दी गयी थी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image