Thursday, May 9 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गोरखाओं के लिए भाजपा ने केवल झूठ की राजनीति की:तमांग

जयगांव 24 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार डा. मुनीश तमांग ने भारतीय जनता पार्टी पर गोरखओं के लिए केवल झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाया।
डा. तमांग ने कहा कि पिछले 15 सालों में भाजपा के लोकसभा सांसद ने इस क्षेत्र तथा विशेषकर गोरखाओं के लिए एक भी ठोस कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल झूठ की राजनीति करता रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने गोरखा जाति का बहुमूल्य वोट को पाने के लिए लोगों को बातों में उलझा कर उन्हें केवल गुमराह करने का काम किया है। भाजपा अगर चाहता तो गोरखाओं की हित में इस दौरान जरूर कुछ ना कुछ प्रदान कर सकता था लेकिन इसके नेताओं के दिलो दिमाग में गोरखाओं के प्रति कुछ करने की भावना ही नहीं है जिसका प्रमाण आप लोगों के सामने खुद ही देख रहे हैं।
दूसरे चरण में होने वाले मतदान के आखिरी दिन बुधवार को डा. तमांग कलिम्पोंग क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया। उनके साथ इंडिया समूह की सहयोगी हमरो पार्टी के अध्यक्ष अजय एडवर्ड भी थे।
डा. तमांग ने कहा कि उनकी जन्म स्थान दार्जिलिंग के जिला अंतर्गत बकराकोर्ट है। इसके लिए इस क्षेत्र का लोगों की भावना को मैं समझता हूं और अगर मैं यहां से विजय बनाकर जाता हूं तो यहां की समस्या जरूर संसद की अंदर रखूंगा ।
श्री अजय एडवर्ड ने सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि भाजपा हो या विभिन्न क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टी हो गोरखाओं की हित में किसी ने कोई खास कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शासन काल में राष्ट्रीय स्तर पर गोरखाओं की विविध समस्याओं का समाधान हुआ है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1986 से आज तक गोरखाओं की हित में काम करने वाले राजनीतिक पार्टी है तो वहां एकमात्र कांग्रेस पार्टी है, इसीलिए कांग्रेस पार्टी को यहां से चुनकर संसद में भेजना समय का तकाजा है।
सं.संजय
वार्ता
image