Sunday, May 5 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


परनायक ने मोह मोल त्योहार की पूर्व संध्या पर दी शुभकामनाएं

ईटानगर, 24 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) केटी परनायक ने मोह मोल त्योहार की पूर्व संध्या पर राज्य के लोगों, विशेषकर तांगसा समुदाय को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।
श्री परनायक ने आशा व्यक्त की कि चांगलांग जिले के तांगसा समुदाय का त्योहार सभी के लिए शांति, सांप्रदायिक सद्भाव और समृद्धि लायेगा। उन्होंने कहा कि मोह-मोल मूल रूप से कृषि से संबंधित त्योहार है, जो कृषि गतिविधि के अंत या फसल के मौसम की शुरुआत का प्रतीक है। प्राचीन काल से, तांगसा समुदाय ने इन प्राचीन परंपराओं को कायम रखा है। वे इस त्योहार को बेहद खुशी और पारंपरिक उत्साह के साथ मनाते हैं।
श्री परनायक ने कहा, "मुझे आशा है कि यह सराहनीय परंपरा राज्य और तांगसा लोगों की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की रक्षा करते हुए भविष्य में भी कायम रहेगी।" उन्होंने कहा, "मैं इस खुशी के अवसर पर अपने तांगसा भाइयों के साथ भरपूर फसल, धन और नोंग संस्कृति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करता हूं।"
राज्यपाल ने गुमकुम गुम्पा उत्सव पर पुरोइक समुदाय को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह उत्सव समुदाय के सदस्यों और राज्य की अन्य जनजातियों के बीच भाईचारे की भावना को मजबूत करता रहेगा।
श्री परनायक ने कहा, "पुनर्मिलन का यह त्योहार सामान्य रूप से पुरोइक समुदाय और हमारे खूबसूरत राज्य के सभी लोगों में सद्भाव को बढ़ावा दे तथा संबंधों को और मजबूत करे।"
श्रद्धा, यामिनी
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image