Friday, Apr 26 2024 | Time 10:06 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


पी के माहेश्वरी को राज्यसभा ने दी श्रद्धांजलि

पी के माहेश्वरी को राज्यसभा ने दी श्रद्धांजलि
नयी दिल्ली 11 दिसंबर (वार्ता) पूर्व सांसद एवं पत्रकार स्वर्गीय प्रफुल्ल कुमार माहेश्वरी को राज्यसभा में मंगलवार को श्रद्धांजलि दी गयी।
सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद नवभारत के मुख्य सम्पादक एवं राष्ट्रीय संवाद समिति यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) के निदेशक मंडल के पूर्व अध्यक्ष प्रफुल्ल कुमार माहेश्वरी सहित विभिन्न दिवंगत पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी। सदस्यों ने इन सभी की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा।
श्री नायडू ने कहा कि श्री माहेश्वरी के निधन के साथ देश ने एक योग्य सांसद और प्रखर पत्रकार खो दिया है। उन्होंने कहा कि श्री माहेश्वरी का निधन 15 नवंबर 2018 को 76 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। अगस्त 1942 में महाराष्ट्र के नागपुर में जन्मे श्री माहेश्वरी ने नागपुर विश्वविद्यालय के अंतर्गत पोस्ट ग्रेजुएट टीचिंग डिपार्टमेंट और जी एस कॉलेज ऑफ कॉमर्स में शिक्षा ग्रहण की।
एक पत्रकार के रूप में श्री माहेश्वरी नवभारत एवं सेंट्रल क्रॉनिकल के मुख्य संपादक रहे। इसके अलावा वह समाचार एजेंसी यूनाइटेड न्यूज आॅफ इंडिया और मध्यप्रदेश दैनिक समाचार पत्र संघ के अध्यक्ष तथा फेडेरेशन आॅफ मध्यप्रदेश चेम्बर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के संयुक्त अध्यक्ष भी रहे। उन्होंने अखबारों में अनेक लेख एवं संपादकीय लिखे। वह अप्रैल 2000 से अप्रैल 2006 तक राज्यसभा के सदस्य रहे।
सचिन सुरेश
वार्ता
There is no row at position 0.
image