Friday, Apr 26 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


लोकसभा में हंगामा जारी, प्रश्नकाल नहीं चला

नयी दिल्ली, 14 दिसंबर (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में एक पनबिजली घोटाले में गृहराज्य मंत्री किरण रिजीजू की कथित लिप्तता और नोटबंदी को लेकर एक निजी समाचार चैनल के एक स्टिंग आॅपरेशन को लेकर लाेकसभा में विपक्ष और सत्ता पक्ष के सदस्यों के हंगामे के कारण आज प्रश्नकाल नहीं चल पाया और सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गयी।
सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू हाेने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल आरंभ करने की घोषणा की और भारतीय जनता पार्टी की सदस्य श्रीमती रमादेवी को प्रश्न पूछने के लिये कहा। इसबीच विपक्षी सदस्य अपने स्थानों पर खड़े हो गये और अरुणाचल प्रदेश में एक पनबिजली परियोजना में श्री रिजीजू द्वारा अपने भाई के पक्ष में कार्रवाई को लेकर राज्य सरकार को पत्र लिखे जाने के संबंध में आसन को एक नोटिस दिये जाने का उल्लेख किया और कुछ सदस्यों ने कुछ कागज़ों की प्रतियां भी लहरायीं।
इसके जवाब में सत्ता पक्ष के सदस्य भी अपनी बैंचों पर खड़े हो गये और जोर जोर से बोलने लगे। भाजपा सदस्य श्री जगदंबिका पाल भी लगातार कुछ बोलते रहे। सत्ता पक्ष के लोग एक निजी समाचार चैनल में नोटबंदी को लेकर आये एक स्टिंग आॅपरेशन का मुद्दा उठा रहे थे। इस मौके पर सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद थे।
अध्यक्ष ने दोनों पक्षों को शांत करने की कोशिश की और प्रश्नकाल जारी रखा। विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह ने उत्तर देना आरंभ किया ही था कि इसबीच विपक्ष के सदस्य सदन के बीचोंबीच आना शुरू हो गये। अध्यक्ष ने तुरंत ही सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित करने की घोषणा कर दी।
सचिन
वार्ता
There is no row at position 0.
image