Friday, Apr 26 2024 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


मेडिकल प्रवेश के लिए हर जिले में बने परीक्षा केंद्र

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) मेडिकल की पढाई के लिए राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रवेश पात्रता परीक्षा (नीट)के लिए हर जिले में परीक्षा केंद्र बनाने की आज लोकसभा में मांग गयी ताकि छात्रों को लम्बी यात्रा तय करके परीक्षा देने के लिए नहीं आना पड़े।
कांग्रेस के राजीव सातव ने शून्यकाल में यह मामला उठाया और कहा कि नीट के लिए देश के हर जिले में परीक्षा केंद्र बनाने के बारे में पहले भी मांग की गयी थी। इसी मांग को लेकर सांसदों के दल ने मानव संसाधन विकास मंत्री से बातचीत की थी और उसी का परिणाम है कि इस परीक्षा के 23 और केंद्र बनाए गए। उन्होंने महाराष्ट्र के कई जिलों से परीक्षा देने के लिए आने वाले छात्रों का मामला उठाते हुए कहा कि परीक्षाथािर्यों को 500 किलो मीटर की दूरी तय करके परीक्षा केंद्र पर पहुंचना पड़ रहा है।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की पी के टीचर ने महिलाओं के साथ अत्याचार, बलात्कार तथा छेड़छाड़ का मुद्दा उठाया और कहा कि इन घटनाओं में लगातार बढोतरी हो रही है। देश के हर हिस्से में इस तरह के अपराध हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को महिलाओं को सामाजिक स्तर पर सुरक्षा उपलब्ध करानी चाहिए और इसके लिए कानून का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।
अभिनव जितेन्द्र
जारी वार्ता
There is no row at position 0.
image