Friday, Apr 26 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


मोटर यान विधेयक प्रवर समिति को भेजने की मांग

नयी दिल्ली 24 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस ने आज राज्यसभा में मोटर यान (संशोधन) विधेयक 2017 को सदन की प्रवर समिति को भेजने की मांग की।
उपसभापति पी जे कुरियन ने भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही शुरू करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग एवं सड्क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का नाम मोटर यान (संशोधन) विधेयक 2017 सदन में पेश करने के लिए पुकारा तो कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा खड़े हो गए। इस बीच संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उपसभापति को श्री गडकरी के सदन में नहीं होनी की जानकारी दी।
श्री शर्मा ने कहा कि यह विधेयक स्थायी समिति को भेजा गया था। समिति ने अपनी सिफारिशें दे दी है लेकिन सरकार ने इन्हें पूरी तरह से नहीं माना है। इसलिए इस विधेयक को सदन की प्रवर समिति को भेज देना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री नकवी इस संबंध में घोषणा कर सकते हैं।
इस पर श्री कुरियन ने कहा कि यह विधेयक अभी सदन में पेश नहीं किया गया है और विधेयक के पेश होने पर श्री शर्मा को यह मामला उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि संबंधित मंत्री की सलाह के बगैर श्री नकवी विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की घोषणा नहीं कर सकते। इस विधेयक के जरिए मोटर यान अधिनियम 1988 में संशोधन किया जाना है।
सत्या अजय
वार्ता
There is no row at position 0.
image