Wednesday, May 8 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाकियू प्रदेश महासचिव पर बिजली चोरी का आरोप

कैथल, 14 जनवरी, 14 जनवरी (वार्ता) हरियाणा में बिजली विभाग ने आज भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रदेश महासचिव भूरा राम पबनावा पर बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए उन पर 78,393 रुपए जुर्माना ठोका।
बिजली विभाग सूत्रों के अनुसार एक शिकायत मिलने पर उनकी विजिलेंस टीम और एसडीओ ने भूरा राम के निवास पर छापेमारी की जहां सीधी तार लगाकर बिजली चोरी करना पाया गया।
आरोप है कि पांच साल पहले श्री भूरा राम के घर से बिजली का कनेक्शन बिल न भरने के कारण काट दिया गया था तब से वह बिजली चोरी कर रहे थे।
भाकियू नेता ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग की टीम ने घर में घुसकर उनकी पत्नी से धक्का-मुक्की की है। उनका कहना था कि सरकार ने जब एक महीने की छूट दे रखी है तो विभाग का इस तरह से छापेमारी करना सरासर लगत है। उन्होंने दावा किया कि इस घटना के बाद अब पूरे गांव ने एकत्रित होकर बिजली विभाग का विरोध किया है। अब वे न तो गांव में बिजली विभाग का खुला दरबार लगने देंगे और न ही विभाग के अधिकारियों को गांव में घुसने देंगे।
बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार गांव गांव खुला दरबार लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है और उपभोक्ताओं से कहा जा रहा है कि वह माफी योजना का लाभ उठाकर अपना मीटर लगवा लें। जिन लोगों ने ऐसा नहीं किया उन पर वह छापेमारी कर रहे हैं। यह छापेमारी निरंतर जारी रहेगी।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image