Wednesday, May 8 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोस. चुनावों में निश्चित हार देख कर ईवीएम पर सवाल उठा रही है कांग्रेस: चुग

लोस. चुनावों में निश्चित हार देख कर ईवीएम पर सवाल उठा रही है कांग्रेस: चुग

चंडीगढ़, 23 जनवरी(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय मंत्री तरूण चुग ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुये कहा है कि वह लोकसभा चुनावों में अपनी निश्चित हार देखते हुये अब इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) पर सवाल उठा रही है।

श्री चुग ने यहां जारी एक बयान में कहा कि लंदन में एक हैकर सैय्यद शुजा द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन में भारतीय चुनाव प्रक्रिया और ईवीएम पर सवालिया निशान उठाना तथा इस दौरान वहां पूर्व विधि मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल की मौजूदगी यह साबित करती है कि कांग्रेस न केवल लाेकसभा चुनावों से लगभग 90 दिन पहले ही अपनी हार स्वीकार कर चुकी है बल्कि हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने का भी मन बना चुकी है।

उन्होंने शुजा की इस हरकत को शर्मनाक तथा राष्ट्र विरोधी गतिविधि करार देते हुये कहा कि कांग्रेस भी इसमें शामिल होकर देश की चुनावी प्रक्रिया और ईवीएम को विदेश में बदनाम करने का कुत्सित प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि शुजा द्वारा 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत को ईवीएम की हैकिंग बताना तथा पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत को जनादेश बताना अपने आप में ही विरोधाभासी है।

श्री चुग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महागठबंधन के सभी नेताओं से ईवीएम. के मुद्दे को विदेशी धरती पर उठाने तथा इस मशीन पर सवाल उठाने के लिये देश की जनता से माफी मांगने की मांग की और कहा कि चुनाव आयोग देश की एक संवैधानिक संस्था है तथा इसकी विश्वसनियता पर किसी को अंगुली उठाने का अधिकार नहीं है।

रमेश1411वार्ता

image