Wednesday, May 8 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चरखी-दादरी अनाज मंडी रेलवे क्रोसिंग के पास बनेगा यू-टाईप आरयूबी

चंडीगढ़, 14 फरवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से चरखी-दादरी अनाज मंडी के पास बंद रेलवे कॉसिंग संख्या-34 पर प्रस्तावित आरयूबी(रेलवे अंडर ब्रिज) के स्थान पर यू-टाईप आरयूबी बनाने का अनुरोध किया है जिससे इस क्षेत्र में यातायात में जाम से लोगों राहत मिलेगी।
श्री खट्टर ने श्री गोयल को गत 13 फरवरी को लिखे गए पत्र में कहा है कि इसके लिए ड्राइंग में आवश्यक बदलाव किया जाए और रेलवे की सीमा के अंदर पड़ने वाली जमीन का उपयोग इस पुल के निर्माण के लिए किया जाए। पत्र में कहा गया है कि उक्त आरयूबी का निर्माण की सम्भावना का पता लगाने के लिए 2 मई, 2018 को रेलवे के अधिकारियों ने स्थल का निरीक्षण किया था लेकिन रेलवे लाईन के दोनों तरफ समानांतर सड़क होने के कारण सीधी रेखा में आरयूबी का निर्माण व्यवहार्य नहीं होने की बात कही थी।
मुख्यमंत्री ने कहा हकीकत यह है कि यातायात के सुरक्षित आवागमन के लिए, रेलवे लाइन के समानांतर चलने वाले यातायात को पूरा करने के लिए जमीनी स्तर पर सेवा सड़कों का निर्माण किया जाना चाहिए। सर्विस रोड के निर्माण के लिए पर्याप्त भूमि की चौड़ाई उपलब्ध नहीं है इसलिए रेलवे की जमीन का उपयोग यू-टाईप आरयूबी के लिए किया जाए। हरियाणा सरकार इसके लिए अतिरिक्त खर्च वहन करने को तैयार है।
रमेश 2002वार्ता
image