Thursday, May 2 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गरीबों को न्यूनतम आय का वायदा : हटकर कदम - अमरिंदर, छलावा -शिअद

गरीबों को न्यूनतम आय का वायदा : हटकर कदम - अमरिंदर, छलावा -शिअद

चंडीगढ़, 25 मार्च (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को न्यूनतम आय के तौर पर हर साल 72,000 रुपए देने के वादे की प्रशंसा करते हुए इसको पार्टी के रास्ते से एक तरफ़ हटकर कदम करार दिया जबकि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने इसे ‘चुनावी शगूफा‘ और ‘छलावा‘ करार दिया।

कैप्टन अमरिंदर ने यहां जारी बयान में कहा कि कांग्रेस का यह कदम लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की ‘विनाशकारी और फूट डालो योजना‘ के बिल्कुल उल्ट रचनात्मक नीतियों पर आधारित है।

कैप्टन अमरिन्दर ने कहा कि श्री गांधी के इस वादे ने देश के गरीब से गरीब लोगों के जीवन में आशा की किरण जगाई है और इसके साथ ही 25 करोड़ लोगों तक नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से पहुँच बनाने में नाकाम रहने का पर्दाफाश भी किया है।

दूसरी तरफ शिअद ने इस योजना को चुनावी शगूफा व छलावा बताया। राज्यसभा सांसद व पार्टी के कोर कमेटी सदस्य बलविंदर सिंह भुंडर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस केवल वोट पाने के लिए ऐसे वायदे कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रस्ताव पर अमल के लिए 3़ 6 लाख करोड़ रुपयों की आवश्यकता होगी और कांग्रेस ने जैसे पंजाब में लोगों से झूठे वायदे कर उन्हें छला वही राष्ट्रीय स्तर पर कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इंदिरा गांधी 1971 में ‘गरीबी हटाओ‘ का नारा दे चुकी हैं जो पचास साल पहले की बात है।

image