Wednesday, May 8 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों को बिजली आपूर्ति, दलित छात्रवृत्ति के लिए शिअद कार्यकर्ता धरने देंगे

किसानों को बिजली आपूर्ति, दलित छात्रवृत्ति के लिए शिअद कार्यकर्ता धरने देंगे

चंडीगढ़, 28 जून (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ले अरज किसानों को पर्याप्त बिजली देने तथा दलित छात्रों के बकाया वजीफे तुरंत जारी करने की मांग को लेकर तीन धरने देने का फैसला किया है।

पार्टी के आज यहां जारी बयान में वरिष्ठ उपाध्यक्ष डाॅ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि धान के मौसम के दौरान किसानों के लिए आवश्यक बिजली की सप्लाई की मांग करने के लिए 11 जुलाई को मोगा, 17 जुलाई को गुरदासपुर तथा 24 जुलाई को पटियाला में धरने दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि किसानों को आठ घंटे बिजली की निर्विध्न सप्लाई नहीं दी जा रही है। इसके अलावा वोल्टेज में उतार-चढ़ाव से टयूबवैल मोटरों का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार से गरीब उपभोक्ताओं को गलती से भेजे बिजली के मोटे बिलों पर पुनरावलोकन करने की भी मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन धरनों के दौरान दलित छात्रों के बकाया पड़ी छात्रवृत्ति को तत्काल जारी करने की मांग की जाएगी। इसके अलावा सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा जाएगा कि सरकार की काॅलेजों को वजीफे की राशि जारी करने में नाकामी के कारण किसी भी दलित छात्र को काॅलेज में कक्षा लगाने या परीक्षा में बैठने से न रोका जाए।

महेश विजय

वार्ता

image