Wednesday, May 8 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कारगिल विजय दिवस की 20वीं जयंती पर एयर फ़ोर्स स्टेशन आदमपुर में कार्यक्रम आयोजित

कारगिल विजय दिवस की 20वीं जयंती पर एयर फ़ोर्स स्टेशन आदमपुर में कार्यक्रम आयोजित

जालंधर 30 जुलाई (वार्ता) कारगिल विजय दिवस की 20वीं जयंती पर एयर फ़ोर्स स्टेशन आदमपुर में सप्ताह भर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

सेना प्रवक्ता गगनदीप कौर ने मंगलवार को बताया कि एयर फ़ोर्स कैम्पस स्थित केंद्रीय विद्यालय के प्रांगण में बच्चों ने पौधारोपण किया। चुनिंदा अधिकारियों ने कैम्पस के अलग-अलग स्कूलों में जाकर बच्चों को सुरक्षा बलों के बारे में जानकारी दी। सेना में भर्ती के अलग-अलग तरीकों के बारे में चर्चा की गयी।

स्कूल के विद्यार्थियों और वायु योद्धाओं के परिवारों ने 223 स्क्वाड्रन (ट्राइडेंट) का दौरा किया जिसको ऑपरेशन सफ़ेद सागर के दौरान सबसे अधिक ऑपरेशनल मिशन में उड़ान भरने का गौरव प्राप्त है। स्क्वाड्रन द्वारा ऑपरेशनों के दौरान अपनी बहादुरी, महिमा और उपलब्धियों का शानदार प्रदर्शन किया गया। इसके पश्चात स्टेशन ऑडिटोरियम में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

स्टेशन युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि समारोह के दौरान एयर कोमोडोर जी.के.जे. रेड्डी, एयर ऑफिसर कमांडिंग ने कारगिल युद्ध के जांबाज शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर विमान और वायु रक्षा उपकरणों का शानदार प्रदर्शन किया गया और मौके पर ही चित्रकारी के मुकाबले भी करवाए गए। इसमें वायुसेना के जवानों, उनके परिवारों और आदमपुर के कई स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया।

कारगिल विजय दिवस के सभी कार्यक्रमों का समापन वायु सेना के जवानों और उनके परिवारों की एक जीत दौड़ के साथ हुआ।

image