Wednesday, May 8 2024 | Time 07:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस से पलायन का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ेगा, लोग सोच समझ कर वोट करें: तंवर

यमुनानगर, 09 अक्तूबर(वार्ता) पूर्व कांग्रेस नेता अशोक तंवर ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस से अब तब 42 बड़े नेता पलायन कर चुके हैं और यह आंकड़ा अब दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जाएगा।
दिल्ली के तुगलकाबाद में संत शिरोमणि गुरु रविदास मंदिर, केजीएमयू में बाल्मीकि मंदिर तोड़े जाने और 96 साथियों की रिहाई के लिए लगातार चल रहे प्रदर्शन के तहत यहां अपने कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए पहुंचे डॉ तंवर ने पत्रकारों से बातचीत में यह माना कि कांग्रेस का इन दिनों बुरा हाल है और यह सब उनकी वजह से है जो लोग कांग्रेस में आए तक नहीं और न ही जमीन पर काम किया लेकिन उन्हें विधानसभा चुनावों में टिकटे थमा दी गईं। उन्होंने कहा कि राज्य में वह एक चक्रव्यूह चला रहे और अब उनके रडार पर कौन कौन नेता आते है यह अभी देखना है।
उन्होंने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के 75 पार के नारे को लेकर कहा कि यह नारा देने वाले कांग्रेस के ही लोग हैं। भाजपा के पास ऐसा दम नहीं है लेकिन 75 पार का नारा देने वाले जो भी कांग्रेसी है उनका भी जल्द ही खुलासा होने वाला है। डा. तंवर ने कहा कि उनके पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अभी तक 42 नेता कांग्रेस को अलविदा कह चुके है और यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जाएगा।
उन्होंने लोगों से अपील कि वे वोट का इस्तेमाल सोच समझकर करें अगर चूक गये तो पांच साल तक पछताना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि लोगों को अगर लगता है कि भाजपा हर मोर्चे पर विफल रही है तो वे अपना वोट सोच समझ कर दें। “ मैं विधानसभा चुनाव में अच्छे लोगों का समर्थन करूंगा। इस बार चुनाव में गंदे लोग का सफाया होगा। उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का फैसला लोगों और अपने समर्थकों से विचार-विमर्श करके लिया है। मेरे साथ लगातार अन्याय हो रहा था। हमने लक्ष्य रखा था कि कांग्रेस 85 पार भाजपा हरियाणा से बाहर। अब उन लोगों को देखना है कि कौन कांग्रेस के अंदर रहकर खत्म करने का काम कर रहे हैं। मैंने इस बारे हाईकमान को चिट्ठी भी लिखी है कि कांग्रेस मुक्त हरियाणा का सपना कहीं कांग्रेसियों का ही तो नहीं चलाया हुआ है। “
डा. तंवर ने कहा कि टिकटों के वितरण में भारी अनियमितताएं हुई हैं। ऐसे लोगों को टिकट दिये गये जिन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता तक भी नहीं ली है और जिन लोगों ने काम किया उनकी अनदेखी की गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका नई पार्टी बनाने का कोई इरादा नहीं है।
रमेश2012वार्ता
image