Wednesday, May 8 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व अकाली सरपंच की हत्या बदलाखोरी का नतीजा :शिअद

पूर्व अकाली सरपंच की हत्या बदलाखोरी का नतीजा :शिअद

चंडीगढ़ ,21 नवंबर(वार्ता)शिरोमणि अकाली दल नेता एवं पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने डेरा बाबा नानक में पूर्व अकाली सरपंच दलबीर सिंह ढ़िलवां की हत्या को राजनीतिक हत्या करार दिया है।

उन्होंने आज यहां पत्रकारों से कहा कि यह हत्या वर्ष 2004 में हुई उस घटना का बदला लेने के लिए की गई जिसमें जेलमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की पगड़ी उतर गई थी। उन्होंने मंत्री को तुरंत बरखास्त करने की मांग की । उन्होंने कहा कि अब कांग्रेसी शासन में बदला लेने के लिए दलबीर पर हमला किया गया जिसमें हमलावरों ने बेरहमी से उसके पैर काटे तथा कई गोलियां मारी जिसमें अकाली नेता की मौत हो गई।

श्री मजीठिया ने बताया कि इस मामले में एसएसपी तथा स्थानीय पुलिस पीड़ित परिवार के बयान दर्ज करने के लिए भी तैयार नहीं है। ढ़िलवां के पुत्र संदीप ने डीजीपी को पत्र लिखा है कि उसके पिता की हत्या राजनीतिक सरंक्षण प्राप्त कांग्रेसियों ने की है और पुलिस उनके बयान दर्ज नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि दलबीर ढ़िलवां के परिवार को न्याय दिलाने के लिए पार्टी हाईकोर्ट जाने समेत सभी तरीकों का इस्तेमाल करेगा । कांग्रेस पार्टी ने उसी तरह से मानवाधिकारों को कुचलना शुरू कर दिया है, जिस तरह पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की सरकार के समय कुचला गया था। सोची समझी साजिश के तहत राज्य के सामाजिक ढ़ांचे को तहस नहस किया जा रहा है।

श्री मजीठिया ने कहा कि संगरूर में जगमेल सिंह, मोहाली में नेहा शोरी तथा गुरदासपुर में गुरबचन सिंह की हत्या समेत राज्य में हुई सभी हत्याओं का लोगों के सामने पर्दाफाश करेंगे।

पूर्व वित्तमंत्री सरदार परमिंदर सिंह ढ़ींडसा ने कहा कि हाल ही में हुई सभी हत्यायें एक ही तरीके से हुई हैं तथा पुलिस कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बचाने की कोशिश में है।

शर्मा

वार्ता

image