Wednesday, May 8 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुरु गोविंद सिंह जयंती पर बैंकों में अवकाश घोषित किया जाए : लोंगोवाल

अमृतसर, 31 दिसंबर (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने मंगलवार को पंजाब सरकार से मांग की है कि श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर दो जनवरी को सरकारी कार्यालयों के साथ बैंकों में भी सरकारी अवकाश घोषित किया जाए।
पंजाब सरकार द्वारा साल 2020 के लिए जारी अवकाश की सूची में बैंक कर्मचारियों को श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की छुट्टी नहीं देने की निंदा करते हुए कहा कि ‘नैगोशीएबल इंस्टूमैंट एक्ट 1881 ’ के अधीन की जातीं छुट्टियों में बैंकों में श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की छुट्टी नहीं की गई। इस कारण बैंक कर्मचारियों में रोष है।
भाई लोंगोवाल ने कहा कि दो जनवरी 2020 को दसवें बादशाह श्री गुरु गोविंद सिंह जी का प्रकाश पर्व उत्साह के साथ मनाया जा रहा है और इस दिन पंजाब में प्रत्येक विभाग के कर्मचारियों की छुट्टी होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को दूसरे विभागों की तरह राज्य के बैंक कर्मचारियों के लिए भी इस दिन छुट्टी का तुरंत ऐलान करें। उन्होंने कहा कि इस श्रेणी के अधीन ही बैंक कर्मचारियों की छुट्टियों में बैसाखी और श्री गुरु अर्जुन देव जी के शहादत दिवस की छुट्टी भी शामिल होनी चाहिए।
सं, ठाकुर, रवि
वार्ता
image