Thursday, May 9 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रोडवेज कर्मचारियों का मांगों को लेकर सरकार को 31 तक अल्टीमेटम

जींद, 29 जनवरी(वार्ता) हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबद्ध हरियाणा रोडवेज ने राज्य सरकार को अल्टेमेटम दिया है कि अगर उसने 31 मार्च तक कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं की तो इस बार आर-पार का संघर्ष किया जाएगा।
रोडवेज कर्मियों की बैठक बुधवार को डिपो प्रधान अनूप लाठर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में रोडवेज के प्रदेश प्रधान वीरेंद्र धनखड़ और वरिष्ठ उपप्रधान ओमप्रकाश भी शामिल हुए। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि गत छह जनवरी को परिवहन मंत्री के अध्यक्षता में रोडवेज तालमेल कमेटी की बैठक हुई थी जिसमें कर्मशाला स्टाफ की छुट्टी बहाल करने, बोनस का शीघ्र भुगतान करने, परिचालकों का ग्रेड-पे बढ़ाने, परिचालक और स्टाफ की सीट निर्धारित करने, आंदोलन के दौरान एस्मा तथा सभी प्रकार की प्रताड़ना समाप्त करने सहित कई मांगें उठाई गई थी। सरकार ने इन मांगों को 31 मार्च तक पूरा करने का आश्वासन दिया है। अगर फिर भी सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया तो इस बार रोडवेज कर्मचारी आरपार की लड़ाई करने का मन बना चुके हैं।
बैठक के बाद कर्मचारी यूनियन शिष्टमंडल ने अपनी मांगों को लेकर महाप्रबंधक से मुलाकात की और उन्होंने कर्मचारियों प्रमुख मांगें पूरी करने का आश्वासन दिया। कर्मचारियों के बकाया 2012 से 2015 की एलडीसी का भुगतान करना, मार्च 2019 से अब तक का बकाया टीए का भुगतान करना, कर्मचारियों की नाजायज चार्जशीट का समाधान करना, कर्मचारी की मांगों के लिए प्रत्येक महीने खुले दरबार का आयोजन करना और कर्मचारी की समस्याओं का समाधान करना, वर्ष 2016 में लगे चालकों के वेतन का भुगतान करना सहित अन्य मांगों पर सहमति बनाना है।
सं.रमेश2002वार्ता
image