Wednesday, May 8 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बाहर फंसे लोगों की 31 मई तक वापसी के बाद बार्डर सील करने की संभावना

शिमला, 20 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में 31 मई तक देश -विदेश में फंसे लोगों की वापसी के बाद राज्य का बॉर्डर सील किया जा सकता है।
श्री ठाकुर ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि इस अवधि तक जितने लोग राज्य के भीतर आ जाएंगे उन्हें लाया जाएगा।अन्य राज्यों से लोगों को लाने के कारण प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। प्रदेश के बाहर रह रहे लोगों को उनके हाल पर ही छोड़ देना भी सही नहीं था इसलिए सरकार हरसंभव कदम उठा रही है। ये सभी लोग संकट में थे इसलिये मानवीय आधार पर उनकी मदद की है। किसी को घर नहीं भेजा गया है सभी को संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया है।
उन्होंने कहा कि भारत में सबसे ज्यादा टैस्टिंग हिमाचल में हुई है। एक हजार से ज्यादा टेस्टिंग हो रही है। अभी तक कोरोना के 104 मामले हो गए है लेकिन अभी कुछ और मामले और बढ़ने की संभावना है।
विधानसभा के विशेष सत्र बुलाने में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिपक्ष के नेता सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। पूरे देश ही नहीं विदेशों में कोरोना की बीमारी फैली है। पंजाब और राजस्थान में क्या स्थिति है। बाकी राज्यों की तुलना में हिमाचल आगे है। उन्होंने आरोप लगाया कि हर बात पर राजनीति करना कांग्रेस नेताओं की आदत बन गई है।
सं शर्मा
वार्ता
image