Thursday, May 9 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत के खेतों में पुलिस के सहायक उप निरीक्षक का शव मिला

सोनीपत, 27 मई (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के गांव बारोटा के पास बुधवार को खेत में एक सहायक उप निरीक्षक का शव मिला है। वह सोनीपत पुलिस लाइन में कैशियर के पद पर थे और दो दिन से लापता थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलरूप से गांव खेड़ी मनाजात फिलहाल नरेला, दिल्ली की गौतम कालोनी में रहने वाले सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) राजबीर (52) पुलिस लाइन में कैशियर थे। राजबीर के बेटे सिद्धार्थ ने मंगलवार देर शाम को उनके लापता होने की शिकायत सिटी थाना पुलिस को दी थी। सिद्धार्थ ने बताया है कि उसके पिता से सोमवार देर शाम से संपर्क नहीं हो पा रहा है। उसे शक है कि उसके पिता को किसी ने बंधक बनाकर रखा हुआ है। जिस पर कल पुलिस ने सिद्धार्थ के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।
पुलिस जांच कर रही थी कि अाज सुबह एएसआई का शव उनके खेत में ही निर्वस्त्र अवस्था में मिला। बारोटा के सरपंच ने चौकी में फोन कर शव पड़ा होने की सूचना दी। सूचना के बाद बारोटा चौकी प्रभारी युद्धवीर सिंह मौके पर पहुंचे और जांच की तो पहचान पत्र से शव की पहचान एएसआई राजबीर के रूप में हुई।
मामले की सूचना के बाद कुंडली थाना प्रभारी रवींद्र एवं अन्य पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने एफएसएल की टीम को बुलाकर भी सबूत जुटाए। पुलिस ने सामान्य अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया। जिसके बाद बिसरा जांच को भिजवा दिया है। मामले में बिसरा जांच की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। जांच सिटी थाना पुलिस करेगी। इसे लेकर पहले सिटी थाना में मुकदमा दर्ज है।
पुलिस ने राजबीर के शव के पास से ही उनके कपड़े बरामद किए हैं। वहीं उनका मोबाइल करीब 50 मीटर दूर झाडिय़ों में मिला है। मोबाइल ऑन मिला है। जिस पर कॉल करने के बाद उसकी घंटी बज गई। पहले हालांकि यह बताया जा रहा था कि मोबाइल नहीं मिल रहा था।
उधर एएसआई का शव खेत में मिलने के बाद डीएसपी सिटी डाॅ. रवींद्र कुमार भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही कुंडली की बारोटा चौैकी पुलिस से भी जानकारी ली है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image