Thursday, May 2 2024 | Time 03:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्कूल खोलने में जल्दबाजी न करे सरकार : हसला

हिसार, 05 जून (वार्ता) हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) ने एक जुलाई से हरियाणा में स्कूल खोलने के निर्णय पर आज कहा कि सरकार जल्दबाजी न करे।
हसला के जिला प्रधान दलबीर पंघाल ने आज एक बयान जारी कर कहा कि सरकार को स्कूल खोलने से पहले कुछ मुद्दों पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 25 दिन पहले कोविड-19 संक्रमण की स्थिति का अनुमान लगाये जाने के बजाय सरकार और शिक्षा विभाग एक सप्ताह पहले संबंधित पक्षों के साथ बैठक करें और कोरोना संक्रमण स्थिति का आंकलन करने के बाद स्कूल खोलने का निर्णय ले।
उन्होंने कहा कि उसके बाद भी संक्रमण से सुरक्षा तैयारियों के साथ नौवीं से 12 वीं कक्षा के विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू करानी चाहिए।
हसला प्रधान ने कहा कि सभी छात्रों को सरकार की तरफ से मास्क उपलब्ध कराए जाने चाहिए। कमरों और डेस्क-बैंच को प्रतिदिन सैनेटाइज कराया जाना चाहिए। इसके अलावा ‘ब्रेक‘ की प्रथा फिलहाल खत्म करनी चाहिए व पांचों विषयों की कक्षाएं बिना ब्रेक के लगनी चाहिएं ताकि छात्रों को पीरियड के बीच एकत्रित होने का मौका न मिले। उन्होंने कहा कि यदि इसके बाद भी स्कूलों में संक्रमण फैलता है तो इसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार और विभाग ले।
सं महेश विजय
वार्ता
image