Wednesday, May 8 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युवक की हत्या : दलितों ने किया प्रदर्शन, शव उठाने से इंकार

युवक की हत्या : दलितों ने किया प्रदर्शन, शव उठाने से इंकार

हिसार, 12 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में हिसार जिले के गांव असरावा में कल एक दलित परिवार पर हमला बोलने व एक युवक की हत्या करने के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर आज अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में दलितों ने प्रदर्शन किया तथा युवक का शव उठाने से इंकार कर दिया।

प्रदर्शन के समय अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में उक्त हमले में घायल दाखिल थे तथा युवक फिरोजी का शव रखा हुआ था। पुलिस ने घायल धीराराम के बयान पर आज नौ आरोपियों अनमोल, राहुल राकेश, सुंदर, विष्णु, वजीर, सोनू, पवन व सुरेंद्र उर्फ कालू के खिलाफ हत्या तथा अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

धीराराम की शिकायत के अनुसार कल शाम 5:30 बजे उक्त आरोपी हथियारों के साथ घर में घुसे तथा जातिसूचक गालियां देते हुए परिवार पर हमला कर दिया। हमले में पांच लोग घायल हो गये जिनमें से इलाज के दौरान फिरोजी की मौत हो गई।

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले अधिवक्ता रजत कलसन ने मौके पर प्रदर्शनकारियों से बात करने पुलिस उपाधीक्षक नारायण चंद्र से पीड़ित परिवार की तरफ से आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी, पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने, गांव में अस्थायी पुलिस चौकी बनाने व गांव से शराब का ठेका हटाने की मांग की।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image