Thursday, May 9 2024 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में कोरोना संक्रमण से नौ मरीजों की मौत

पंजाब में कोरोना संक्रमण से नौ मरीजों की मौत

चंडीगढ़ ,16 जुलाई (वार्ता) पंजाब में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण से नौ मरीजों की मौत हो गयी । इसी के साथ राज्य में कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 230 तक पहुंच गयी ।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन के अनुसार गुरदासपुर ,पटियाला ,कपूरथला में एक -एक मरीज और लुधियाना चार तथा जालंधर में दो मरीजों की मौत हुई है । इसके अलावा सात मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है ।

बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में राज्य में 298 पाजिटिव मामले सामने आये हैं जिनमें लुधियाना 49 ,जालंधर 39 ,मोहाली 23 ,नवांशहर 12,फतेहगढ़ साहिब 14 , मोगा 16 , बठिंडा 17 सहित कुल 298 पाजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है । इसके साथ अब राज्य में पाजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 9094 हो गयी तथा सक्रिय मरीज 2587 हो गये हैं । राज्य में अब तक 429832 हो गयी जिसमें 6277 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये ।

ज्ञातव्य है कि पंजाब मेें कोविड-19 के बढ़ते मामलों और मौतों को देखते हुये मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पुलिस महानिदेशक को विशेष आरक्षित दस्ते तैयार करने के आदेश दिए हैं तथा अगले कुछ महीनों के लिए ग़ैर-ज़रूरी ड्यूटियों पर तैनात पुलिसकर्मियों को वापस बुलाने के लिए कहा है। सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वालों ख़ासकर मास्क न पहनने वालों के खि़लाफ़ सख़्त कदम उठाए जायें तथा जिन शहरों में कोविड के मामलों तेजी से बढ़े हैं उनमें एस.पीज़ को पाबंदियों की सख़्ती से पालना के निर्देश दिये जायें ।

शर्मा

वार्ता

image