Wednesday, May 8 2024 | Time 18:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरीका भेजने के नाम पर 27 लाख रूपये की ठगी, मामला दर्ज

जींद, 31 जुलाई(वार्ता) हरियाणा की जींद पुलिस ने अमरीका भेजने के नाम पर 27 लाख रूपये की ठगी करने को लेकर मोहनगढ़ छापड़ा निवासी बिजेंद्र की शिकायत पर बीबीपुर के अमित के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।
थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने आज यहां बताया कि बिजेंद्र ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसे अमरीका जाना था तो उसकी मुलाकात अमित से हुई। अमित ने उससे कहा कि वह उसका वीजा वैध तरीके से लगवा देगा लेकिन पहले उसे चार-पांच देशों की यात्रा करनी होगी। इस सम्बंध में अमित के साथ 25 लाख रुपए में बात तय हुई। अमित ने उसका 28 देशों का वीजा लगवा दिया। उसने कहा कि पहले चार-पांच देश घूमकर वापिस आ जाओ, उसके बाद अमरीका का सीधा वीजा वैध तरीके से लगवा देगा।
बिजेंद्र के अनुसार बीते साल फरवरी माह में 12.75 लाख रुपए अमित को दिए। 21 अप्रैल 2019 को वह दिल्ली से मास्को पहुंचा जहां अमित के आदमी उसे मिले। कुछ घंटे रूक कर फ्लाईट से उसे पराग पहुंचा दिया। वहां दो दिन रूकने के बाद मेड्रिड भेजा गया। वहां भी पर कुछ घंटे रूककर मैक्सिको पहुंचाया। मैक्सिको पहुंचने पर उसे वापिस नहीं आने दिया गया। वहां उसे अमित के आदमी मिले। इन्होंने 15 लाख रुपए उससे मांगे, रुपए न देने पर जान से मारने की धमकी दी। उसने घरवालों से फोन कर सारी बात बताई। इसके बाद अमित घरवालों से 15 लाख रुपए ले गया। इसके बाद उसे मैक्सिको से दीवार कूद कर अमरीका में प्रवेश करने को कहा गया लेकिन उसने मना कर दिया और केवल वैध तरीके से ही अमरीका जाने की बात कही। लेकिन अमित के लोगों ने दीवार न कूदने पर उसे जान से मारने की धमकी दी।
बिजेंद्र में अपनी शिकायत में कहा है कि अमित पंचकूला स्थित उसके फ्लैट से कथित तौर पर दो बैड, दो एसी, सोफा सैट, वाशिंग मशीन सहित अन्य सामान भी अपने घर ले गया। उसने कहा कि उसे दीवार कूदा कर अमरीका में प्रवेश कराया गया जो कि अवैध था और इसके लिये उससे 27 लाख रुपए ठगी की गई।
सं.रमेश1827वार्ता
image