Thursday, May 9 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में नकली घी, बनस्पति तेल बनाने के आरोप में एक गिरफ्तार, तीन पर मामला दर्ज

चंडीगढ़, 09 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री के उड़नदस्ते ने हिसार जिले में नकली घी और वनस्पति तेल बनाने के गोरखधंधे में लगे लोगों पर शिकंजा कसते हुये बड़े पैमाने पर की गई छापामारी में बड़ी मात्रा में नकली खाद्य सामग्री बरामद की है तथा आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि उड़नदस्ते की टीम ने गत चार सितम्बर को जिले के मिर्जापुर रोड स्थित नकली घी के गोदाम पर छापा मार कर लगभग 285.5 लीटर घी बरामद किया। इस सिलसिले में पुलिस ने आरोपी मितेश कुमार को गिरफ्तार किया है। इसी तरह टीम ने गत पांच सितम्बर को अग्रोहा रोड स्थित देव फूड प्रोडक्ट्स फैक्टरी पर छापा मार कर रिफाइण्ड, सोयाबीन तेल और वनस्पति तेल में कैमिकल मिलाकर तैयार किया गया जीविका मार्का का 1199 लीटर नकली घी बरामद किया। टीम ने बाद में अग्रोहा रोड स्थित गोदाम पर भी छापा मार कर विभिन्न ब्रांडों का लगभग 264 लीटर घी और 810 लीटर बनस्पति तेल बरामद किया। इस सिलसिले में बरवाला कस्बा निवासी विकास के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

टीम ने इसके अलावा गत चार से सात सितम्बर तक अग्रोहा रोड बरवाला स्थित मेसर्स राजदीप कैमिकल एंड फर्टीलाईजर के गोदाम की जांच की जिसमें जिप्सम के 3500 बैग, एन.पी.के. के 840 बैग, ऑग्रेनिक पोटाश के, 150 बैग, ऑग्रेनिक डो.ए.पी. के 180 बैग, खाली बारदाना 2400 बैग बरामद किए। कम्पनी का मालिका गगनदीप इस सामग्री के भंडारण को लेकर कोई दस्तावेज नहीं प्रस्तुत कर सका। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार उक्त टीम ने अग्रोहा रोड बरवाला स्थित संत एग्री टैक प्राईवेट लिमिटेड के गोदाम की भी जांच की और वहां से उसने अमोनियम सल्फेट के 195 बैग, प्रोम के 380 बैग, एन.पी.के. के 96 बैग बरामद किये गए। गोदाम मालिक के इस भंडारण को लेकर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाने पर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
रमेश2015वार्ता
image