Wednesday, May 8 2024 | Time 09:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादल, कैप्टन के बीच तालमेल के कारण एसजीपीसी चुनाव कराने में हो रही देरी: बीर देविंदर सिंह

जालंधर, 21 जनवरी (वार्ता) पंजाब विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बीर दविंदर सिंह ने आरोप लगाया है कि बादल परिवार और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तालमेल के कारण शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के चुनावों में देरी हो रही है।
श्री सिंह ने गुरुवार को यहां जारी बयान में कहा कि अक्टूबर, 2020 में एसजीपीसी चुनावों के संचालन के लिए न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एस एस सरोन को मुख्य आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन पंजाब सरकार आज तक उसे उपयुक्त आवास देने में विफल रही है। मुख्य आयुक्त हवा में कार्यालय ग्रहण नहीं कर सकते हैं और इस तरह कार्य करना शुरू नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अब तीन महीने से अधिक समय हो गया है, न्यायमूर्ति सरोन उचित रूप से उपयुक्त आवास की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में मुख्य आयुक्त का पहले का कार्यालय 11 साल से अधिक समय से पूरी तरह से जर्जर हालत में पड़ा हुआ है, जिसकी मरम्मत का कार्य धीमी गति से चल रहा है इसलिए इसके दुरुस्त होने में कितना समय लगेगा इसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता।
श्री सिंह ने कहा कि सभी जानते हैं कि एसजीपीसी के चुनावों में पहले से ही देरी हो रही है, सिख संगत चाहती है कि चुनाव जल्द से जल्द हों।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image