Wednesday, May 8 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


द पंजाब न्यूज वैब चैनल पॉलिसी, 2021 नोटीफायी

चंडीगढ़,06 अप्रैल (वार्ता)पंजाब सरकार ने न्यूज वैब चैनलों को सूचीबद्ध करने के लिए ‘द पंजाब न्यूज वैब चैनल पॉलिसी, 2021 नोटीफायी की है।
सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि समय की मांग को देखते हुये सरकार की नीतियों के प्रचार के लिए इन मंचों का उपयुक्त प्रयोग किया जाये। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और यूट्यूब पर चल रहे न्यूज चैनलों को इस नीति के अंतर्गत कवर किया जायेगा।
प्रवक्ता ने कहा कि नीति की अन्य शर्तों और नियमों के अलावा पंजाब आधारित न्यूज चैनल को सूचीबद्ध करने के लिए विचार किया जाएगा। इस नीति के अंतर्गत सूचना एवं लोक संपर्क विभाग द्वारा सूचीबद्ध किये जाने वाले चैनल सिर्फ़ राजनीतिक इंटरव्यू या खबरों, डेली न्यूज बुलेटिन, बहस या चर्चा विशेषकर संपादकीय इंटरव्यू और पंजाब संबंधी खबरों के दौरान ही सरकारी विज्ञापन प्रदर्शित करेंगे।
ज्ञातव्य है कि प्रदेश सरकार के पास अखबार, सैटेलाइट टी.वी चैनलों, रेडियो चैनलों और वेबसाइटों के लिए एक विज्ञापन नीति पहले से ही मौजूद है। यह नयी नीति मौजूदा प्रचलन और फेसबुक और यूट्यूब चैनलों की व्यापक उपलब्धता के मद्देनज़र लाई गई है। इससे राज्य सरकार को और ज्यादा लोगों तक कल्याण योजनाओं संबंधी जागरूकता फैलाने में और मदद मिलेगी।
शर्मा
वार्ता
image