Wednesday, May 8 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब के लिये नासूर बने माफिया पर अब चलेगा चन्नी का हंटर

चंडीगढ ,20 सितंबर (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने राज्य से सभी तरह के माफिया का खात्मा करने का संकल्प लेते हुये कहा कि रेत माफिया को लेकर आज ही मंत्रिमंडल की बैठक में कोई फैसला करेंगे ।
उन्होंने आज यहां कहा कि रेत माफिया पर आज कोई फैसला लिया जायेगा ताकि यह माफिया सिर न उठा सके । उन्होंने कहा कि हमारी किसी से कोई लड़ाई नहीं । सभी का सहयोग लेकर साथ चलेंगे । किसी के प्रति कोई द्वेषभाव से काम नहीं करेंगे तथा गुरू साहिबानों के दिखाये गये मार्ग पर चलकर कल्याणकारी राज्य के रूप में सरकार काम करेगी । यह आम आदमी की सरकार होगी जिसमें माफिया राज के लिये कोई स्थान नहीं होगा । यह आंबेडकर की सोच को लेकर आगे बढ़ेगी । मैं माफिया का नुमाइंदा नहीं आम आदमी का नुमाइंदा हूं ।
श्री चन्नी ने सत्ता संभालते ही केन्द्र से अपील की कि वो किसान विरोधी तीनों कृषि कानूनों को वापस ले ताकि किसान सड़क पर संघर्ष का रास्ता छोड़कर अपने काम पर लौटें । यदि किसानों पर कोई आंच आयी तो वो अपनी गर्दन काटकर दे देंगे । यदि किसानी डूबेगी तो किसान मजदूर बेहाल होंगे । कृषि से देश की अर्थव्यवस्था जुड़ी है। कांग्रेस किसानों के साथ संघर्ष में खड़ी थी और उनके संघर्ष का समर्थन करती है और उनको कमजोर नहीं होने देगी । सरकार नेकनीयत केे साथ किसान के साथ है तथा उम्मीद करता हूं कि सभी को मिलकर पंजाब के लोकतंत्र को आगे लेकर जाना और प्रदेश को खुशहाल बनाना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेेस सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में बहुत कुछ किया । किसानों के समर्थन में विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पास किया और आगे भी वो किसान के साथ डटी रहेगी । किसानों को बिजली पानी मुफ्त मिलेगा। गरीबों के पानी का बिल माफ होंगे । पांच से दस साल के बीच जिन गरीबों के कनेक्शन पैसे के कारण काटे गये वे दोबारा लगाये जायेंगे ।
उन्होंने लोगों को बार बार यह भरोसा दिलाने की कोशिश की कि नयी सरकार आम आदमी की सरकार है। अब सरकार में मेरी तेरी की बात नहीं चलेगी । उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यों की सराहना करते हुये कहा कि उन्होंने अच्छा काम किया । वो हमारे नेता हैं तथा परिवार के मुखिया हैं। उनके अधूरे कामों को पूरा किया जायेगा ।
श्री चन्नी ने कहा कि सरकार के लिये सिरदर्द बना बरगाडी कांड से लेकर अन्य सभी मसले हल किये जायेंगे । दोषी कतई बख्शे नहीं जायेंगे। सरकार हर काम में पारदर्शिता बनाये रखेगी और सभी को इंसाफ मिलेगा । तहसीलों से लेकर हर विभाग में पूरी ईमानदारी से काम होगा ।
राज्य में सड़कों पर उतरे कर्मचारियों से हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की अपील करते हुये उन्होंने कहा कि मुझे समय दो ,आपके सभी गिले शिकवे दूर होंगे । उन्होंने कहा कि वह कर्मचारियों के नुमाइंदे हैं और हमें मिलकर पंजाब को आगे लेकर जाना है तो मिलकर काम करना होगा केवल सरकार तथा पार्टी पर भरोसा रखें । आज ही कुछ हिदायतें जारी की जायेंगी ताकि आम आदमी को मुझसे मिलने में कोई दिक्कत न आये ।
आज की प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने केवल अपनी बात कही और पत्रकारों से कहा कि आने वाले दिन आपके होंगे । इसलिये वो किसी सवाल का जवाब दिये बिना पंजाब प्रभारी हरीश रावत ,दोनों उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा ,ओपी सोनी ,प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिद्धू और विधायकों के साथ चले गये ।
शर्मा
वार्ता
image