Thursday, May 2 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


संगरूर लोकसभा सीट पर कल मतगणना को लेकर सभी प्रबंध पूरे

संगरूर, 25 जून (वार्ता) पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर गत 23 जून को हुये उपचुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह आठ बजे शुरू होगी और नतीजे दोपहर बाद तक आने की संभावना है।
गौरतलब है कि यह सीट मुख्यमंत्री भगवंत मान के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई। श्री मान इस क्षेत्र का दो बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। विधानसभा चुनाव में उनके धुरी सीट से चुनाव जीतने और मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें इस सीट से इस्तीफा देना पड़ा।
इस सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) ने सरपंच गुरमेल सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। शिरोमणि अकाली दल ने कमलदीप कौर राजोआना, अकाली दल (अमृतसर) ने अपने प्रधान सिमरनजीत सिंह मान को और भाजपा ने केवल सिंह ढिल्लों और कांग्रेस ने दलबीर सिंह गोल्डी को अपना प्रत्याशी बनाया। इस सीट पर कम मतदान होने से कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं।
आप अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है। आप उम्मीदवार गुरमेल सिंह ने दावा किया कि वोटिंग के दौरान लोगों का रुझान देखकर यह साबित हो गया है कि इस चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत तय है। छब्बीस जून को चुनाव आयोग की तरफ से आम आदमी पार्टी की जीत की सिर्फ औपचारिक घोषणा की जाएगी।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों की तरह इस चुनाव में भी आम आदमी पार्टी की एकतरफा जीत होगी। कांग्रेस, अकाली दल और भाजपा कहीं पर भी आम आदमी पार्टी के टक्कर में नहीं है। इनके उम्मीदवारों को अपनी जमानत बचाने की चिंता सता रही है।
शर्मा.श्रवण
वार्ता
image