Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ईएसआई का क्लर्क रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

चंडीगढ़, 28 फरवरी (वार्ता) पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने बुधवार को ई.एस.आई. डिस्पैंसरी ढंडारी कलाँ, लुधियाना में तैनात लिपिक रविन्दर सिंह को 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में गिरफ़्तार किया है।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि गुरू हरकृष्ण पब्लिक स्कूल, दोराहा में कार्यरत राजवंत सिंह की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गयी। राजवंत ने अपनी शिकायत में कहा था कि उसने डी.एम.सी. अस्पताल लुधियाना में अपना इलाज करवाया था और ई.एस.आई. स्कीम के अधीन मुफ़्त इलाज का लाभार्थी होने के कारण उसके 4,78,136 रुपए के बिल ई.एस.आई. डिस्पैंसरी में भुगतान के लिए बकाया पड़े हैं।
शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि संबंधित लिपिक रविन्दर सिंह ने उसके बिल का भुगतान करने के बदले रिश्वत के तौर पर 30 हजार रुपए की मांग की है और कहा है कि रिश्वत न देने की सूरत में कुल रकम में से केवल 1,25,000 रुपए के बिल ही के पास किए जाएंगे। उसने शिकायतकर्ता को रिश्वत दो किश्तों में देने के लिए कहा, जिसमें 20,000 रुपए पेशगी और बाकी 10,000 रुपए बाद में देने के लिए कहा गया।
शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत सतर्कता अधिकारियों ने जाल बिछाकर लिपिक को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 15,000 रुपए लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।
ठाकुर अशोक
वार्ता
image