Sunday, Apr 21 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुष्कर्म मामले में समझौता कराने के लिए डेढ़ लाख रूपयों की मांग , भाजपा नेता समेत दो गिरफ्तार

हिसार, 28 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के हिसार में दुष्कर्म के मामले में समझौता कराने के नाम पर आरोपी से डेढ़ लाख रुपये मांगने के आरोप में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नेता समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बुधवार को भाजपा नेता कपिल नेहरू को हांसी अदालत में पेश किया।
पुलिस के अनुसार दिसंबर में एक महिला ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि हरियाणवी कलाकार नवीन नारू ने तीन साल पहले नशीला पदार्थ खिलाकर उससे दुष्कर्म किया था और पिछले तीन साल से वह वीडियो वायरल करने के नाम पर ब्लैकमेल कर रहा था।
महिला पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए नारू को गिरफ्तार किया था। जबकि नारू और उसकी पत्नी ने तब तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव से मिलकर आरोप लगाया था कि शिकायतकर्ता महिला ने पैसे ऐंठने के लिए मुकदमा दर्ज करवाया है।
इस बीच पुलिस को पता चला कि नारू के खिलाफ दर्ज दुष्कर्म के मामले में कुछ लोग उस पर समझौते के लिए रुपए देने का दबाव बना रहे हैं। इसके बाद एक टीम का गठन किया गया और पुलिस ने मंगलवार को अदालत परिसर में समझौते के नाम पर डेढ़ लाख रुपए लेते हुए भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष और राम सिंह कॉलोनी निवासी सतपाल को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कपिल के खिलाफ धारा 384 के तहत डर दिखाकर या अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करके जबरदस्ती वसूली करने और धारा 12बी में साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज किया है। कपिल को एक महीने पहले ही 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर हांसी प्रशासन की ओर से अच्छे सामाजिक कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया था।
हांसी के पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने कपिल की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है तथा जांच जारी है।
सं महेश अशोक
वार्ता
More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image