Monday, Apr 29 2024 | Time 11:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हम लड़ाई योद्धा की तरह लड़ेंगेः सुक्खू

शिमला, 28 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उनके (श्री सुक्खू) इस्तीफा को लेकर सोशल मीडिया पर चली खबरों के बीच उन्होंने यह खंडन किया है।
श्री सुक्खू ने कहा कि हम एक योद्धा है, और यह लड़ाई भी हम योद्धा की तरह लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह आम जन की सरकार है, कर्मचारी की सरकार है, जो पूरे पांच साल चलेंगी।उल्लेखनीय है कि राजनीति गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है कि कांग्रेस शाम तक नए नेता का चयन कर सकती है। पार्टी ने विधायकों से बातचीत के लिए ऑब्जर्वर्स भेजे हैं। श्री सुक्खू ने नाराज मंत्री विक्रमादित्य के पद से इस्तीफे के करीब एक घंटे बाद यह चर्चा एकाएक उठी कि श्री सुक्खू ने इस्तीफा दे दिया है।
श्री विक्रमादित्य ने संवादादाताओं से कहा कि विधायकों को भी नजरअंदाज किया गया, जिसका नतीजा कल दिखाई दिया। अब गेंद आलाकमान के पाले में है। क्रॉस वोटिंग करने वाले एक विधायक राजेंद्र राणा ने कांग्रेस आलाकमानु से श्री सुक्खू को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की है।
श्री सिंह मुख्यमंत्री पद के सशक्त दावेदार माने जा रहे हैं। श्री विक्रमादित्य ने कहा, “चुनाव मेरे स्वर्गीय पिता वीरभद्र के नाम पर लड़ा गया। चुनाव जीता। उनकी प्रतिमा स्थापित करने के लिए दो गज जमीन सरकार नहीं दे पा रही है। सरकार रहे ना रहे, फर्क नहीं पड़ता। अब हम हालात देखकर आने वाले दिनों में फैसला लेंगे।
सं. संतोष
वार्ता
image