Sunday, Apr 21 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मान ने कई विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला

नकोदर , 28 फरवरी (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बुधवार को 283 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।
श्री मान ने कहा कि राज्य के आने वाले बजट में राज्य की जनता पर कोई नया बोझ नहीं डाला जाएगा और जनहितैषी बजट राज्य में चल रहे विकास को गति देगा। इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लोगों को इससे अत्यधिक लाभ हो और आम आदमी की भलाई के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
उन्हाेंने कहा कि राज्य सरकार के जनहितैषी निर्णयों के कारण राज्य के 90 प्रतिशत उपभोक्ताओं को शून्य बिजली बिल मिल रहा है। लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने पंजाब में 664 आम आदमी क्लीनिक स्थापित किए हैं और ऐसे 150 और क्लीनिक जल्द ही राज्य के लोगों को समर्पित किए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दो तीन दिनों में वे राज्य के उन बड़े नेताओं को बेनकाब करेंगे जिन्होंने सरकारी खजाने का इस्तेमाल अपने निजी इस्तेमाल के लिए किया। इन नेताओं ने पंजाब की संपत्ति को बेरहमी से लूटा है, जिसके लिए उन्हें उचित सजा दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने अपने पूर्ववर्तियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह जैसे इन नेताओं ने अपने आधिकारिक पदों का दुरुपयोग करके भारी संपत्ति अर्जित करके विशाल महल बनाए थे। इन महलों की दीवारें ऊंची थीं और दरवाजे आमतौर पर लोगों के लिए बंद रहते थे। ये नेता लोगों के लिए दुर्गम रहे, जिसके कारण उन्हें जनता ने बाहर कर दिया।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान राज्य के युवाओं को लक्ष्यहीन कर दिया गया था, लेकिन अब राज्य सरकार ने युवाओं को 40,000 से अधिक नौकरियां दी हैं। हर नौकरी निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से दी जा रही है।
ठाकुर अशोक
वार्ता
More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image