Monday, Apr 29 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


व्यापारी वन टाइम सेटलमेंट योजना का लाभ उठाएं:सतबीर सिंह

सिरसा, 29 फरवरी (वार्ता) आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने वीरवार को रानियां में विभिन्न ट्रेड एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
आबकारी एवं कराधान अधिकारी सतबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा सरकार ने व्यापारियों के लिए वन टाइम सेटलमेंट योजना के माध्यम से 30 जून 2017 से पहले के बकाया करों पर ब्याज व जुमार्ना माफ करने का व्यापारियों को सुनहरा अवसर प्रदान किया है। उन्होंने बताया कि जिन व्यापारियों का जीएसटी लागू होने से पहले का कर बकाया है वे विभाग से सेटलमेंट कर एकमुश्त राशि का भुगतान कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा वन टाइम सेटलमेंट योजना के तहत बकाया कर पर ब्याज व जुर्माना बिल्कुल माफ कर दिया गया है व मूल कर पर भी भारी रियायत दी जाएगी।
उन्होंने व्यापारियों से अपील की कि बकाया कर भुगतान करने का यह एक बेहतरीन मौका है। अत: इसका लाभ उठाएं। योजना का लाभ उठाने की अंतिम तिथि 30 मार्च 2024 है। जिले के व्यापारी बिक्री कर विभाग के कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस को आकर आबकारी एवं कराधान अधिकारी सुरेन्द्र गोदारा (नोडल आफिसर) से इस योजना से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है व इसका लाभ उठा सकते हैं। बैठक में रजनीश खन्ना एडवोकेट, पुनीत बंसल एडवोकेट, मुख्तयार सिंह, विश्व जैन, सुशील गर्ग, लखविंदर सिंह, तरुण सिंगला, राकेश सिंगला व अन्य व्यापारीगण शामिल थे।
सं.संजय
वार्ता
image