Monday, Apr 29 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कड़ाके की ठंड से दो लोगों की मौत

शिमला, 04 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में ताजा हिमपात व बारिश के बाद समूचा प्रदेश ठंड की चपेट में आ गया है। ऐसे में खुले आसमान के नीचे रहने वालों के लिए कड़कड़ाती ठंड जानलेवा बनती जा रही है। कड़ाके की ठंड के बीच राजधानी शिमला शहर में दो लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी है।
पुलिस के मुताबिक एक व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है जबकि दूसरा मंडी जिला का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों ने शराब का सेवन किया था और बाहर रहने के कारण ठंड के चलते इनकी मौत हो गई है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले लिया है, जिनका पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है ताकि मौत के असली कारणों का पता चल सके। यह दोनों शव सदर थाना पुलिस शिमला के तहत मिले हैं।
पुलिस के अनुसार सूचना मिली कि पोस्ट ऑफिस गैराज नजदीक रेलवे पार्किंग के पास 35 से 40 वर्षीय एक अज्ञात व्यक्ति अचेतावस्था में पाया गया जिसे तुरंत ही उपचार के लिए डीडीयू अस्पताल लाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई है। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है और पुलिस ने शव को शवगृह में रखा है और उसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।
उधर, इसी थाना के तहत पुलिस को सूचना मिली कि कार्ट रोड के समीप एक व्यक्ति मृत पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। यह व्यक्ति मंडी जिला का बताया जा रहा है जिसका पूरा पता मालूम किया जा रहा है। पुलिस ने सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है।
सं.संजय
वार्ता
image