Monday, Apr 29 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नये मतदाताओं को जागरुक करने के लिये रैली का आयोजन

जालंधर 04 मार्च (वार्ता) डॉ बी आर अंबेडकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी जालंधर ने सोमवार को केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय एवं युवा मंत्रालय द्वारा शुरू किये गये ‘मेरा पहला वोट देश के लिये’ अभियान के तहत नये मतदाताओं को जागरुक करने और लोकतंत्र की भावना को मजबूत करने के लिये एक रैली का आयोजन किया।
संस्थान की एनएसएस इकाई ने समन्वयक डॉ किरण सिंह, डॉ कुंवर पाल और डॉ अरुणा मलिक के नेतृत्व एवं नोडल अधिकारी डॉ राकेश कुमार के सहयोग से आसपास के गांवों
का दौरा किया और निवासियों से चुनाव प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील की।
इस जागरूकता अभियान में लगभग 50 एनएसएस उत्साही स्वयंसेवकों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। युवा मतदाताओं को प्रभावी लोकतंत्र में मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया गया और उन्हें मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के लिये प्रोत्साहित किया गया। चुनाव आयोग के परामर्श से मंत्रालयों ने 28 फरवरी से छह मार्च, 2024 तक आयोजित होने वाले 'मेरा पहला वोट देश के लिये' अभियान के लिये विभिन्न गतिविधियों को डिजाइन किया है।
संस्थान ने उपरोक्त विषय पर 02 मार्च, 2024 को पोस्टर और नारा लेखन प्रतियोगिता भी आयोजित की। संस्थान के छात्रों द्वारा भारत सरकार द्वारा आयोजित ऑनलाइन गतिविधि ‘मेरा पहला वोट देश के लिये’ में भी बढ़-चढ़कर भाग लिया जा रहा है। ऑनलाइन आने
वाले दिनों के लिये अन्य विभिन्न गतिविधियों को आयोजित करने की योजना बनायी गयी है।
निदेशक प्रोफेसर बिनोद कुमार कनौजिया ने इस अभियान का नेतृत्व किया तथा छात्रों को इसमें पूरे उत्साह के साथ भाग लेने के लिये प्रेरित किया। प्रोफेसर अजय बंसल (रजिस्ट्रार) और प्रोफेसर अनीश सचदेवा (डीन स्टूडेंट वेलफेयर) ने भी इस अभियान की सफलता के लिए अपना पूरा सहयोग दिया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 8:05 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image