Monday, Apr 29 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी कराए सरकार: सैलजा

सिरसा, 04 मार्च (वार्ता) कांग्रेस की महासचिव व पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा है कि हाल ही में हुई भारी ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को बहुत नुकसान हुआ है। पहले ही महंगाई की मार झेल रहे प्रदेश के किसानों पर अब मौसम की मार पड़ी है। इसलिए सरकार को चाहिए कि औलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की तुरंत विशेष गिरदावरी कराकर किसानों को उचित मुआवजा दे ताकि किसानों को कुछ राहत मिल सके।
कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी व कांग्रेस का जो गठबंधन हुआ है उससे भारतीय जनता पार्टी खासी चिंतित है।
कुमारी सैलजा नाथूसरी चोपटा की अनाज मंडी मेंं पार्टी की ओर से रविवार को आयोजित संदेश यात्रा जनसभा को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि महंगाई व भाजपा सरकार की अन्य नीतियों को लेकर किसान मजदूर व्यापारी कर्मचारी हर वर्ग परेशान है। उन्होंने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि राम अकेले भाजपा के नहीं हैं। राम कण कण में विद्यमान है। भाजपा राम के नाम पर वोट लेने के लिए आम जनमानस को भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा कि जुमले का दूसरा नाम मोदी की गांरटी बन गया है। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव का वक्त है इस समय में मीडिया व अदालत को चाहिए कि वह सत्य निष्ठा से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें ताकि जनता पथ भ्रमित ना हो सके। उन्होंने सभा में उपस्थित महिलाओं से आह्वान किया कि वे मेहनत कर राजनीति में आगे बढ़े। संविधान में डा.भीमराव अम्बेडकर ने महिलाओंं को बराबर का अधिकार दिया है।
इस सभा को पूर्व सांसद चरणजीत रोड़ी,पूर्व विधायक बलवान दौलतपुरिया,संतोष बैनीवाल,वीरभान मेहता सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भी संबोधित किया।
सं.संजय
वार्ता
image