Monday, Apr 29 2024 | Time 15:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंचकूला, करनाल में सिटी बस सेवा का हुआ शुभारंभ

चंडीगढ़, 08 मार्च (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को पंचकूला और करनाल के लिये इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा का शुभारंभ किया।
श्री खट्टर ने इस मौके पर पहले सात दिन इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा मुफ्त करने की घोषणा की। उन्होंने कार्यक्रम को वर्चुअली सम्बोधित करते हुये कहा कि आज महाशिवरात्रि पर्व है, यह कोशिश की जाये कि आज इलेक्ट्रिक सिटी बसें शहर के शिव मंदिरों के पास से होकर गुजरें ताकि श्रद्धालुओं को भी इसका फायदा मिल सके। उन्होंने पंचकूला और करनाल के लोगों को सिटी बस सेवा आरंभ होने पर शुभकामनायें और बधाई भी दी।
पंचकूला और करनाल में फिलहाल इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा में पांच-पांच बसों को शामिल किया गया है। शीघ्र ही अन्य बसों को भी बेड़े में शामिल किया जायेगा। 45 सीटर इन इलेक्ट्रिक बसों के लिये पहले पांच किलोमीटर तक दस रुपये किराया निर्धारित किया गया है। उसके बाद हर तीन किमी पर किराये में पांच रुपये की वृद्धि होगी। अभी तक 375 बसें खरीदी गयी हैं।
श्री खट्टर ने बताया कि इससे पहले यह सुविधा पानीपत और यमुनानगर में आरम्भ की जा चुकी है। आज पंचकूला और करनाल में इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा की शुरुआत के बाद अंबाला, सोनीपत, रेवाड़ी, रोहतक और हिसार सहित पांच शहरों में भी जल्द ही इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा शुरू कर दी जायेगी ।
विजय.श्रवण
वार्ता
image