Monday, Apr 29 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों के खिलाफ अपनायी जा रही दमनकारी नीति की निंदा

जालंधर, 08 मार्च (वार्ता) जम्हूरी किसान सभा पंजाब के अध्यक्ष डाॅ सतनाम सिंह अजनाला और महासचिव एवं सदस्य संयुक्त किसान मोर्चा कुलवंत सिंह संधू ने हरियाणा सरकार की कड़ी निंदा की है, जिसने पगड़ी संभाल जट्टा, किसान संघर्ष समिति हरियाणा के कार्यकर्ताओं को अग्रोहा टोल प्लाजा पर आगे बढ़ने से रोक दिया है।
नेताओं ने शुक्रवार को कहा कि एक तरफ कहा जा रहा है कि किसान बिना ट्रैक्टर के बस, ट्रेन या पैदल चलकर दिल्ली जा सकते हैं, दूसरी तरफ पैदल जा रहे किसानों को भी रोका
जा रहा है। किसान संघर्ष समिति पगड़ी संभाल जट्टा ने 14 मार्च को दिल्ली में होने वाली महापंचायत में शामिल होने के लिए पैदल यात्रा शुरू की है। इस यात्रा को रोकने के लिये हरियाणा पुलिस नेताओं की गिरफ्तारी के लिये घर-घर छापेमारी भी कर रही है। इसके अलावा हरियाणा पुलिस ने कल रात पंजाब के इलाके में घुसकर नेताओं की तलाश की, जिसका लोगों ने विरोध किया। विरोध के कारण पुलिस को वापस लौटना पड़ा।
डॉ अजनाला और संधू ने कहा कि 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की ओर से महापंचायत की जा रही है, जिसे लेकर देशभर में पूरा उत्साह है, जिसे अगर कोई भी सरकार दबाने की कोशिश करेगी, तो इसे सहन नहीं किया जायेगा। संयुक्त किसान मोर्चा इस पर संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई की घोषणा करेगा।
नेताओं ने कहा कि हरियाणा सरकार केंद्र के इशारे पर किसानों पर अत्याचार कर रही है। इस दमन की निंदा करते हुए नेताओं ने कहा कि देश के किसान मोदी सरकार को कड़वी प्रतिक्रिया देंगे और कॉरपोरेट के खिलाफ युद्ध को किसी भी कीमत पर कमजोर नहीं होने दिया जाएगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image