Monday, Apr 29 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बस अड्डों, दाना मंडियों के लिये योजना शुरू करने की घोषणा

मोगा, 12 मार्च (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मंगलवार राज्य के शहरों के अंदर सभी बस अड्डों और दाना मंडियों का रूप संवारने के लिए व्यापक योजना शुरू करने की घोषणा की।
श्री मान ने यहाँ ‘सरकार-व्यापार मिलनी’ के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुये कहा
कि लगभग सभी दाना मंडियाँ अब शहरों के अंदर हैं, जिस कारण बस अड्डों और दाना मंडियों को आधुनिक राह पर विकसित करने के लिये योजना शुरू की जायेगी।
उन्होंने कहा कि उनका यह सपना है कि अलग- अलग क्षेत्रों में हरेक वर्ग तरक्की करे। उन्होंने कहा कि इससे पहले मुख्यमंत्री कभी भी ऐसे समागम नहीं करते थे क्योंकि वह अपनी नाकाम कारगुज़ारी के कारण लोगों का सामना करने से हिचकिचाते थे।
श्री मान ने कहा कि व्यापारी काम के लिये सुखद माहौल और अपने कारोबार में तरक्की करने के अलावा और कुछ नहीं चाहते और इसको पूरा करने के लिए राज्य सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ‘सरकार आप दे दुआर’ योजना शुरू
करके इसके लिये बढिय़ा रास्ता ढूँढा है।
उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने पंजाबियों के साथ वायदा किया था कि सरकार चंडीगढ़ से नहीं बल्कि गाँवों से चलेगी, जिस कारण ‘सरकार आप दे दुआर’ स्कीम शुरू की गयी है। राज्य के लोगों ने मेरी सरकार को शानदार जनादेश देकर मुझे बड़ी जि़म्मेदारी सौंपी है, जिस कारण मैं दिन-रात जनता की सेवा करने के लिये वचनबद्ध हूँ। लोगों को अब राज्य सरकार के कामकाज पर भरोसा है, जिस कारण अब प्रवासी भारतीय पंजाब के विकास में सक्रिय हिस्सेदार बन रहे हैं। ’’
विजय.श्रवण
वार्ता
image